April 23, 2019
देश बड़ी खबर

दंतेवाड़ा: नक्सली हमले में उड़ी बुलेटप्रूफ कार, बीजेपी MLA की मौत

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. यहाँ नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के काफिले को निशाना बनाया है. ज्सिमें बीजेपी के विधायक सहित पांच लोगों की मौत हो गयी है.

बतादें कि जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आता जा रहा है नक्सली भी अपना खौफनाक रूप दिखाने हैं. दरअसल इस बार लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के आस – पास के इलाके में पर्चा फेंक कर बता दिया था, कि इस बार के लोकसभा चुनाव में वो कुछ बड़ा करने वाले हैं, और इसके लिए उन्होने पहले से ही साजिश रचनी शुरू कर दी है.

साथ ही उन्होने इस बात का बकायदा जिक्र किया था कि राज्य में बीजेपी के शासन काल में उनको काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था, इसलिए वह इस बार भगवाधारी पार्टी यानी (बीजेपी) के नेताओं पर सीधा हमला बोलने से जरा भी परहेज नहीं करेंगे, हालांकि उन्होने इस बात का जिक्र नहीं किया था कि वो यह हमला कब बोलेंगे लेकिन हमला करेंगे जरूर इसका जिक्र किया था? अब उसी पर्चा फेंकने के ठीक 22 दिन बाद नक्सलियों ने हमला कर दिया है. दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर माओवादियों ने आईईडी हमला किया है.

Loading...

इस हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई है. वहीं सुरक्षाबलों  के 5 जवानों के शहीद होने की आशंका है. बता दें कि दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा क्षेत्र का इलाका है और यहां पर आगामी 11 अप्रैल को वोटिंग कराई जानी है. वहीं चश्मदीदों की मानें तो यह हमला काफी बड़ा था ,और इस हमले में इस्तेमाल की गई आईईडी हाई डेंसिटी वाली थी जिससे पूरे काफिले का परखच्चे उड़ गए. जबकि विधायक को  अधमरे हालात में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था , लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका. फिलहाल सीआरपीएफ का एक बड़ा दस्ता मौके पर पहुंचकर आस- पास के इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

Loading...

Related Posts