Wednesday, April 14, 2021

26 फरवरी: जब IAF ने बालाकोट में पाकिस्तान का उड़ा दिया धुंआ

राष्ट्रीय

Pulwama Terror Attack Revenge, Indian Amry Pulwama Attack Revenge: 14 फरवरी साल 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था. जिसमें 40 भारतीय जवान शहीद हो गये थे. इस पाकिस्तानी आतंकी हमले के बाद भारतीय बलों ने 26 फरवरी तड़के सुबह  पाकिस्तान में घुस कर बालाकोट पर बड़ी एयर स्ट्राइक की थी. जिसमें कई आतंकी लांचिंग पैड ध्वस्त हो गये जबकि सैकड़ों आतंकी मारे गये थे. इस स्ट्राइक को हुए आज दो साल हो गये हैं. ऐसे में भारतीय वायुसेना और भारतीय बलों के शौर्य पर के गृह मंत्री और रक्षा मंत्री ने सैल्यूट किया है.

पाकिस्तान की लानत-मलानत करने वाली भारतीय बलों की वैसे तो कई उदाहरण है. जिसमें बालाकोट एयर स्ट्राइक भी शामिल है. भारत ने अपने जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी. जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी मारे गये थे.

सोशल मीडिया के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन: पोस्ट करने से पहले जान लीजिए

इसके अलावा भारतीय एयर स्ट्राइक में आतंकियों के लांचिंग पैड और उनके ठिकाने भी तबाह हो गये थे. इस एयर स्ट्राइक में 300 से अधिक आतंकियों के मारे का दावा किया जाता रहा. 26 फरवरी को हुई एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बिगड़ गये थे. वहीँ आज बालाकोट एयर स्ट्राइक को हुए दो साल पूरे हो गये हैं. ऐसे में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई मंत्रियों ने भारतीय बालों के शौर्य को सैल्यूट किया है.

Suhana Khan Bold Photos: किचेन में Suhana Khan का Bold अवतार: देखिए तस्वीरें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर  हैंडल पर लिखा है, ”2019 में आज ही के दिन Indian Air Force ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था. मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायु सेना की वीरता को सलाम करता हूं. नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है.

देखिए प्रियंका चोपड़ा की वह तस्वीरें: जोकि बनी चर्चा का कारण

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सेना के शौर्य पर लिखा, ‘बालाकोट एयर स्ट्राइक की सालगिरह पर मैं भारतीय वायु सेना के असाधारण साहस और परिश्रम को सलाम करता हूं. बालाकोट हमलों की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है. हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है जो भारत को सुरक्षित और सुरक्षित रखते हैं.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News