Thursday, September 23, 2021

OTT के नाम पर पॉर्न कंटेंट: मुंबई पुलिस के हत्थे चढ़े एक्टर-एक्ट्रेस

राष्ट्रीय

मुंबई: ओटीटी (OTT) प्लेटफार्म्स लगातार बढ़ रहे हैं. इसे ओटीटी प्लेटफार्म्स की आड़ में एडल्ट कंटेंट या कहें सीधे सीधे पॉर्न कंटेंट परोसा जा रहा है. कई ऐसे मोबाइल बेस्ड ऐप के माध्यम से कुछ ओटीटी प्लेटफार्म्स के द्वारा पॉर्न कंटेंट प्रसारित करने वाले गिरोह को मुंबई पुलिस ने पकड़ा है. वहां से एक महिला को भी छुड़ाया गया है. जिससे जबरन एडल्ट सीन करवाए जा रहे हैं.

बतादें कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कई दिनों से ओटीटी प्लेटफार्म्स के माध्यम से पॉर्न कंटेंट परोस रहे हैं. इस मामले पर मुंबई पुलिस ने दूसरी बड़ी कार्रवाई की है. जहाँ क्राइम ब्रांच की जांच और पकड़े गये लोगों से पता चला है कि ओटीटी प्लेटफार्म्स की आड़ में यह लोग धड़ल्ले से पॉर्न और एडल्ट कंटेंट का लाइव स्ट्रीम कर रहे थे. ओटीटी प्लेटफार्म की तर्ज पर ‘ओरिजनल’ कंटेंट (एडल्ट कंटेंट) वहां डाला जा रहा था.

Struggle Girl Ananya Panday ने इंस्टा पर शेयर की हॉट फोटो: माँगा बर्गर

जिन ऐप के जरिये इस कंटेंट को प्रसारित किया जा रहा था उनके लाखों में सब्सक्राइबर्स हैं. इन सब्सक्राइबर्स के हर माह 199 रुपए या उससे अधिक लिया जा रहा था. उसके बदले में उन्हें एडल्ट कंटेंट परोसा जा रहा था. इस बारे में क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी. जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीमों ने इसकी जांच शुरू की तो पुलिस के भी होश उड़ गये. पुलिस को पता चला कि यह गिरोह ओटीटी प्लेटफार्म की आड़ में पॉर्न कंटेंट परोसकर करोड़ों कमा रहे थे.

शबनम को हुई फांसी तो देश में आएंगी आपदाएं: राष्ट्रपति से माफ़ करने की अपील

क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कई जगह छापेमारी की. जहाँ पुलिस को कई पन्नों की स्क्रिप्ट, मोबाइल कैमरा, लाइट्स और अन्य सामान मिला. क्राइम ब्रांच को शुरूआती जांच में पता चला कि ऐसे कई अलग-अलग ऐप बेस्ड प्लेटफार्म चल रहे हैं. यह सब्सक्रिप्शन के आधार पर लोगों को पॉर्न कंटेंट परोस रहे थे. फिलहाल अभी क्राइम ब्रांच 12 ऐसे ऐप बेस्ड कंटेंट प्रोवाइडर की जांच में जुटी है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News