June 19, 2019
ऑफबीट

गर्मी से परेशान थे कुपोषित बच्चे: कलेक्टर ने पुनर्वास केंद्र पर लगवा दिए अपने ऑफिस के सारे एसी

भोपाल/उमरिया: मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के कलेक्टर इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं. उनकी दरियादिली की हर कोई प्रशंसा कर रहा है.

बतादें कि पूरा मामला उमरिया जिले का है. जहाँ गर्मी से बेहाल कुपोषित बच्चों पर जिले के कलेक्टर ने दरियादिली दिखाई है. दरअसल एक रिपोर्ट के अनुसार गर्मी भारत के कई राज्यों में हाहाकार मचा हुआ है. जिसमें मध्य प्रदेश भी शामिल है. गर्मी से सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों, बीमारजनों और जानवरों को हो रही है जोकि अपने लिए कुछ भी कर नहीं सकते हैं. ऐसी ही भीषण गर्मी में उमरिया जिले के पाली, मानपुर और चंदिया के पोषण पुर्नवास केन्द्रों में कुछ कुपोषित बच्चे भी बेचैन हो रहे थे. भीषण गर्मी और बीमारी के कारण बच्चे लगातार बेहाल थे.

ऐसे में जब इस बात की भनक उमरिया जिले के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी को लगी तो उन्होंने अपने ऑफिस और बैठक कक्ष के चार एसी इन्हें पुनर्वास केन्द्रों पर लगवा दिए. जिससे बच्चों गर्मी से कुछ राहत मिल सके. आगे कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने लोगों से अपील की है कि, जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए आगे आयें. दरअसल पूरा प्रदेश भीषण गर्मी की चपेट है.

भौगोलिक स्थित के कारण उमरिया में सभी जिलों की अपेक्षा ज्यादा गर्मी पड़ती है. यहां का गर्मी में औसत तापमान 45-46 डिग्री सेल्शियस के बीच है. भीषण गर्मी में सबसे ज्यादा परेशानी वृद्धजनों, बच्चों और जानवरों को होती है.

आज केरल में दस्तक देगा मानसून    

Loading...

भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है तो भारत के दक्षिणी तट केरल में आज मानसून दस्तक दे देगा. उसके बाद कुछ ही दिनों में यह पूरे देश में बारिश के साथ पहुँच जाएगा. जिसके बाद ही गर्मी से राहत मिलने की संभावना है.

Loading...

Related Posts