July 8, 2020
Headlines उत्तर प्रदेश

कन्नौज बस-ट्रक भिड़ंत: 20 से अधिक लोगों की गयी जान-हड्डियां तक हो गयी राख

लखनऊ/कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार रात 9 बजे के लगभग एक लग्जरी बस और ट्रक में हुई भीषण भिड़ंत में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की खबर. हादसा इतना भयावह था कि बस के अंदर से कई लोगों के शव पूरी तरह राख में बदल गये थे.

बतादें कि पूरी घटना शुक्रवार रात 9 बजे के आसपास की है जब यहां के जीटी रोड पर डबल डेकर लग्जरी बस और ट्रक में टक्कर हो गई. यह लग्जरी बस फर्रुखाबाद से गुरसहायगंज होते हुए जयपुर जा रही थी. इसी दौरान घिलोई के पास बस दुर्घटना का शिकार हो गयी. कन्नौज के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि बस में करीब 43 लोग सवार थे. हादसे में 21 लोग घायल हुए हैं.

एसएसपी वैभव कृष्ण निलंबित: पांच और भी आईपीएस नपे

जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि बस फर्रुखाबाद की थी. 26 यात्री गुरसहायगंज और 17 यात्री छिबरामऊ से सवार हुए थे.  छिबरामऊ से आगे निकलते ही घिलोई के पास बस सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गयी. जिससे बस में आग लग गयी. आग देखते ही देखते बेकाबू हो गयी. आग के कारण बस में भगदड़ मच गयी. हादसे पर कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि 25 यात्रियों को बचाया गया है. इनमें से 12 को उपचार के लिए तिर्वा मेडिकल कॉलेज और 11 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि दो यात्री पूरी तरह सुरक्षित थे. आगे आईजी ने कहा कि 18 से 20 यात्री लापता हैं. ऐसे में संभव है कि उनकी मौत बस के अंदर ही हो गयी थी और उनके शव भी जल गये हो.

Loading...

निर्भया गैंगरेप के दोषियों ने SC में दायर की क्यूरेटिव पिटीशन

जली हुई बस के अंदर हड्डियां बिखरी हुई थी. उन्होंने कहा कि कितने लोगों की मौत हुई है, अब केवल डीएनए टेस्ट के बाद ही यह बताया जा सकेगा. आईजी ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि बस में 8 से 10 लोगों के शव हैं, लेकिन 18 लोग के करीब लापता है., ऐसे में डीएनए जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

इस भीषण हादसे की सूचना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुःख जताया है.

साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख जताते हुए प्रशासन को घायलों के उपचार में तत्परता दिखाने और मृतक परिवारों को 2-2 लाख के मुआवजा देने की घोषणा की है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply