July 2, 2020
Headlines उत्तर प्रदेश

मंदिर ट्रस्ट को मोदी कैबिनेट की मंजूरी: मस्जिद के लिए भी लिया गया बड़ा फैसला…

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए आज मंदिर ट्रस्ट की मंजूरी दे दी है. मोदी कैबिनेट ने राममंदिर बनाने को लेकर ट्रस्ट के गठन की मंजूरी दी है. जिसकी जानकारी संसद में दी गयी है. साथ ही सुन्नी वक्फ बोर्ड के लिए भी पाँच एकड़ जमीन देने की बात कही गयी है.

बतादें कि बजट सत्र चल रहा है. जहाँ पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद को बताया है कि अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए कैबिनेट ने ट्रस्ट के गठन को मंजूरी दे दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद में जानकारी देते हुए कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन का प्रस्ताव रखा. आगे पीएम मोदी ने कहा कि इस ट्रस्ट को 67.03 एकड़ जमीन दी जाएगी.

Loading...

IND vs NZ First ODI: श्रेयस अय्यर की धमाकेदार पारी- न्यूजीलैंड को 348 रनों का लक्ष्य  

पीएम मोदी ने कहा, ‘भगवान श्री राम की स्थिली पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट पूर्ण रूप से ऑथराइज्ड होगा.’ आज संसद में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘सभी धर्म के लोग एक हैं, परिवार के सदस्य सुखी समृद्ध हों और देश का विकास हो, इसीलिए सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चल रहे हैं.’ उन्होंने कहा, अयोध्या में राम धाम के निर्माण के लिए सभी लोग एक स्वर में अपना मत दें. आगे पीएम मोदी ने कहा कि, ‘अयोध्या में राम जन्मभूमि से जुड़ा है. कोर्ट के फैसले के मुताबिक उसपर रामलला का अधिकार है.

वुहान में फंसे छात्रों ने इमरान से कहा: हम मंगलग्रह के नहीं आपके ही नागरिक हैं: हमें भी निकालिए

कैबिनेट की बैठक में एक खास फैसला लिया गया. राम जन्मभूमि में मंदिर की निर्माण के लिए योजना तैयार की है.’ उन्होंने कहा, ‘श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के लिए प्रस्ताव पारित किया गया है. वहां भव्य और दिव्य मंदिर बनेगा’. आगे पीएम मोदी ने संसद में कहा है कि यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में पाँच एकड़ जमीन देगी. इसके लिए सरकार तेजी से लगी हुई है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply