November 19, 2019
मनोरंजन

अंतरराष्ट्रीय प्राइड वूमेन अवार्ड से सम्मानित हुईं अलीगढ़ की मॉडल-एक्टर अर्चना फौजदार

डेस्क: अलीगढ़ की मॉडल एवं एक्टर अर्चना फौजदार को 12 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय संस्था कलाकार द्वारा गोवा में देश की टॉप 16 महिलाओं के साथ एक रंगारंग काम कार्यक्रम में सम्मानित किया गया. उनके साथ ही कई अन्य को भी अवॉर्ड्स से नवाजा गया.

बतादें कि हाल ही में 11 और 12 अक्टूबर को गोवा में अंतरराष्ट्रीय प्राइड वुमन अवॉर्ड्स का समापन हुआ. जिसमें अलीगढ़ की अर्चना फौजदार को अंतर्राष्ट्रीय प्राइड वूमेन अवार्ड से नवाजा गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मिस इंडिया सिमरन आहूजा और शो के डायरेक्टर बॉलीवुड के जाने-माने स्क्रिप्ट राइटर हरविंदर मांकड द्वारा यह अवार्ड उन्हें दिया गया.

इस शो में पूरे भारत से 16 ऐसी महिलाओं का चयन किया गया था जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में संघर्ष करके समाज में अपनी पहचान बनाई और अन्य महिलाओं को प्रोत्साहन देने का कार्य किया पहला ऐसा शो था. जिसमें अवॉर्ड्स क्रॉउन के रूप में दिए गए. कलाकार और वजूद एक पहचान की फाउंडर , अध्यक्ष  और कार्यक्रम की संचालिका रितु वैष्णव ने बताया कि प्रत्येक चयनित नारी हमारी क्वीन है.

Loading...

इस शो को पूरी तरह से नारी शक्ति को समर्पित किया गया. सभी 16 महिलाओं को उनकी उपलब्धि के आधार पर अवार्ड दिए गए. उनके टाइटल उनके काम और पावर को प्रदर्शित करते हैं. इसी श्रेणी में अर्चना फौजदार को मिसेज यूनिवर्स फाइटर वुमन के खिताब से भी नवाजा गया. 16 महिलाओं सहित अर्चना फौजदार अंतरराष्ट्रीय प्राईड वूमेन की ब्रांड एंबेस्डर हैं. यह अवार्ड ‘सेव वाटर सेव अर्थ’ को समर्पित किए गए.

वहीँ अवार्ड से सम्मानित किये जाने के बाद अर्चना फौजदार ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और अपने शुभचिंतकों को दिया है. इस दौरान उन्होंने हरविंदर मांकड और रितु वैष्णव का विशेष आभार व्यक्त किया है. अर्चना ने कहा है कि उनका यह सम्मान संपूर्ण महिला जाति को समर्पित है.

सम्मान प्राप्त करने वाले महिलाओं में कोलकाता से रजनी, गुवाहाटी असम से पुष्पा दास, छत्तीसगढ़ से गुरप्रीत, राजस्थान से करीना, मणिपुर से निरुपमा, नैनीताल से अन्नू, अहमदाबाद से तनुश्री, गुडगांव से परिणीता, जयपुर से रक्षा, , चंडीगढ़ से वंदना, मणिपुर से टीना, गोवा से समृद्धि  आदि 16 महिलाएं सम्मानित हुई. कार्यक्रम के स्पॉन्सर रॉक्स थे.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *