July 17, 2019
बड़ी खबर विदेश

आज अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित हो सकता है मसूद अजहर

यूनाइटेड नेशन: जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में बैठे जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर भारत के समर्थन में कई देश आ चुके हैं. इसी कड़ी में आज यूनाइटेड नेशन में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किये जाने का प्रस्ताव लाया जाएगा.

बतादें कि जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर यूनाइटेड नेशन में उसे अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने को लेकर प्रस्ताव आयेगा. जहाँ अगर कोई देश बीच में रुकावट नहीं बनता है तो मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित हो जाएगा. दरअसल पुलवामा आतंकी हमले के बाद जिस प्रकार से पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ समूची दुनिया के बड़े देश भारत के साथ खड़े हुए हैं.

उससे इसबार मसूद अजहर का बचना मुश्किल लगा रहा है. हालाँकि चीन को लेकर अभी भी संदेह बना हुआ है कि चीन मसूद अजहर के मामले में दखल दे सकता है. वहीँ इस बाबत अमेरिका और रूस ने चीन से अपना रुख बदलने का आग्रह किया है. जिससे मसूद अजहर पर चीन के विरोध के बाद भी कोई और रास्ता निकला जा सके. आपको मालूम हो कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस की तरफ से आतंकवादी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी की सूची में शामिल करने और अलकायदा को प्रतिबंधित सूचि में शामिल करने का प्रस्ताव मिला है. सुरक्षा परिषद का एक अन्य स्थायी सदस्य रूस भी इस प्रस्ताव का समर्थन करेगा.

Loading...

वहीँ इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया के जरिये बताया गया था अकी यूनाइटेड नेशन द्वारा मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किये जाने का पाकिस्तान विरोध नहीं करेगा. पाकिस्तान ने अपना विरोध प्रस्ताव भी वापस ले लिया है. ऐसे में मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया जा सकता है. फिलहाल अभी भी चीन को लेकर संदेह बना हुआ है क्योंकि चीन हमेशा ने मसूद अजहर को बचाता आया है.

Loading...

Related Posts