August 11, 2020
Top News अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तानियों को पड़े ‘रोटी के लाले’, कई राज्यों में गेहूं और आटे की किल्लत…

डेस्क: परमाणु बम से हमला करना और भारत के अंग जम्मू कश्मीर पर दावा करने वाले पाकिस्तान के हालात कुछ ऐसे हो गये हैं कि कई राज्यों में भीषण गेहूं और आटे का संकट छाया हुआ है. पाकिस्तान के कम से कम दो राज्यों में गेहूं और आटे की किल्लत से कोहराम मच गया है.

बतादें कि एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के कई राज्यों में अब गेहूं का संकट छाया हुआ है. गेहूं के संकट से कारण आटा का आदम अचानक बढ़ गया है. जिससे लोगों को दो वक्त की रोटियां भी नसीब नहीं हो रही हैं. पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बलूचिस्तान, सिंध, खैबर पख्तूनख्वाह और पंजाब में गेहूं और आटे की कमी हो गई है. जिससे लोगों रोटी के लाले पड़ गये हैं. इतना अही नहीं होटलों और रेस्टोरेंट में भी गेहूं की रोटी के दाम बढ़ गये हैं. जबकि आटे की कमी के चलते खैबर पख्तूनख्वाह में कई होटल तक बंद हो गये हैं.

सुनील यादव होंगे केजरीवाल के सामने BJP प्रत्याशी: लोगों ने कहा पहले ही हार मान ली…

Loading...

आटे की कमी और दाम बढ़ने की वजह से नान तैयार करने वाले नानबाई हड़ताल पर चले गए हैं. जबकि गेहूं और आटे की किल्लत को लेकर प्रशासन का कहना है कि इस प्रकार की अफवाह उड़ाई गयी है. उधर समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, सोमवार को इमरान सरकार ने 3 लाख टन गेहूं के आयात को भी मंजूरी दे दी है. जिससे यह मालूम पड़ता है कि इस राज्यों में गेहूं और आटे की किल्लत आ गयी है.

सात घंटे के लंबे इंतजार के बाद अरविंद केजरीवाल ने दाखिल किया नामांकन

वहीँ इमरान सरकार द्वारा आयत किये गये गेहूं को आने में 15 फरवरी तक का समय लग सकता है. फिलहाल पाकिस्तान में अभी गेहूं संकट का दौर चल रहा है. इससे पहले भारत के साथ तनाव के दौरान पाकिस्तान में सब्जियों के दाम आसमान छू गये थे.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply