Saturday, May 8, 2021

ऑक्सीजन किल्लत के बीच मदद के लिए सामने आया महिंद्रा ग्रुप

राष्ट्रीय

देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप ने देश की स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल कर दिया है. जगह जगह ऑक्सीजन की किल्लत और बेड्स की कमी के कारण लोगों की जान जा रही है. ऐसे में देश के कई बड़े उद्योगपति मदद के लिए सामने आये हैं.

जिसमें अब महिंद्रा ग्रुप के प्रमुख आनंद महिंद्रा का भी नाम शामिल हो गया है. सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहकर लोगों की मदद के लिए आगे रहने वाले आनंद महिंद्रा इस मुश्किल घड़ी में ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था का जिम्मा उठाया है. आनंद महिंद्रा ने ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’ की शुरुआत की है.

उन्होंने ट्विटर के जरिये जानकारी देते हुए बताया है की, ‘कंपनी अपने 70 बोलेरो ट्रक के जरिए ऑक्सीजन सिलेंडर को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाएगी. इस सुविधा की शुरुआत मुंबई, ठाणे, नासिक और नागपुर में की गई है. आगे उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, ‘देश में ऑक्सीजन के उत्पादन की समस्या नहीं है बल्कि उत्पादन संयंत्रों से अस्पतालों और घरों तक उसका परिवहन है. महिंद्रा लाजिस्टिक्स के जरिये लागू परियोजना ऑक्सीजन ऑन व्हील्स से हम इस फासले को पाटने की कोशिश कर रहे हैं.’ उन्होंने आगे कहा की अभी वह सिर्फ महाराष्ट्र में ही इसे शुरू कर रहे है, लेकिन जल्द ही देश के दूसरे राज्यों में भी लेकर जाएंगे.

 

इस काम में हम अपने विश्वसनीय लोकल डीलर की भी मदद लेंगे और लोकल प्रशासन की हर संभव मदद करेंगे. देश में कोरोना महामारी के बढ़ते मामले के बीच स्वास्थ्य सेवाएँ प्रभावित होने लगीं हैं. जिसमें ऑक्सीजन दवाएं और बेड्स की किल्लत के बाद केंद्र और राज्य सरकारों ने ऑक्सीजन के लिए युद्ध स्तर पर काम शुरू किया है. जिसमें देश के उद्योगपति भी अपना योगदान दे रहे हैं. इससे पहले रिलायंस और टाटा ग्रुप ने ऑक्सीजन की किल्लत पर कई बड़े स्टेप लिए थे. जिससे देशभर में ऑक्सीजन कमी की पूर्ति की जा रही है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News