September 17, 2019
अन्य

‘वंदेमातरम् विवाद पर सीएम कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान’

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस‘काल’ आने के बाद 13 साल से चली आ रही वंदेमातरम् गाने की परम्परा क्या टूटी मानो विपक्ष को बड़ा मौका मिल गया हो. इसी बीच सीएम कमलनाथ ने वंदेमातरम् गाने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

बतादें कि मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम पर रोक के बाद लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है, राज्य सरकार द्वारा सचिवालय में कर्मचारियों के इसे गाने पर रोक लगाने के बाद कांग्रेस सरकार पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. लेकिन अब पूरे मामले पर राज्य के सीएम कमलनाथ ने ही सामने आकर बड़ा बयान दिया है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूरे मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि वह वंदे मातरम को एक नया रूप देंगे और इसे गाने के फैसले को नए तरीके से लागू किया जायेगा.

दरअसल राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में हर महीने के पहले कामकाजी दिन वंदे मातरम गाने की 13 साल से परंपरा चली आ रही थी, लेकिन राज्य में आई नई कांग्रेस सरकार ने इस पर फिलहाल रोक लगा दी थी. जिसके बाद राज्य के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी कांग्रेस सरकार की निंदा की. इनता ही नहीं बीजेपी प्रमुख अमित शाह ने भी कांग्रेस की देशभक्ति को लेकर सवाल खड़ा किया.

हालाँकि पूरे मामले को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि इस मामले को ज्यादा तूल दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को भोपाल में नहीं थे और सुधि रंजन मोहंती ने मंगलवार को ही मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव का कार्यभार संभाला है, हो सकता है कि इसके चलते वंदे मातरम महीने के पहले कामकाजी दिन पर नहीं गाया गया हो.

Related Posts