April 23, 2019
उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

BJP की चौथी लिस्ट जारी: जानिए अपने क्षेत्र के उम्मीदवार का नाम

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 का एलान होने के बाद केंद्र की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट भी जारी कर दी है. इस चौथी लिस्ट में उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और केरल के कुछ 11 उम्मीदवारों के नाम का जिक्र किया गया है.

बतादें कि शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के अपनी उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में तेलंगाना के 6, उत्तर प्रदेश के 3 और केरल-पश्चिम बंगाल के एक-एक उम्मीदवार सहित 11 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है. इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के कैराना, बुलंदशहर और नगीना शामिल है. बीजेपी ने इसबार कैराना से दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगंका सिंह की जगह प्रदीप चौधरी को टिकट दिया है.

पिछले साल बीजेपी ने मृगंका सिंह के नाम पर दांव खेला था लेकिन बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा और आरएलडी, सपा-बसपा के गठ्बंधित प्रत्याशी तबस्सुम हसन को जीत हासिल हुई थी. कैराना पश्चिमी उत्तर प्रदेश का हिस्सा है, जहाँ पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अच्छा मत मिला था. लेकिन समय के साथ यहाँ बीजेपी कमजोर हो रही है. दिवंगत सांसद हुकुम सिंह ने एक समय किरण से हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा उठाकर राष्ट्रीय राजनीति में चर्चा का केंद्र बन गये थे. लेकिन अब बीजेपी ने इसबार प्रदीप चौधरी को टिकट दिया है.

Loading...

वहीँ बीजेपी ने बुलंदशहर से भोला सिंह और नगीना से डॉ यशवंत को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही पश्चिमी बंगाल के जंगीपुर से मफूजा खातून को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले बीजेपी ने कल देर रात 36 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी.

Loading...

Related Posts