June 19, 2019
देश बड़ी खबर

लोकसभा चुनाव 2019: आखिरी चरण के लिए जारी है मतदान…

लोकसभा चुनाव 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के सातवे और आखिरी चरण के लिए रविवार यानी की 19 मई को मतदान किया जा रहा है. यह मतदान देशभर की 59 सीटों पर सुबह सात बजे से हो रहा है. आखिरी चरण के मतदान में कई प्रतिष्ठित सीटें भी शामिल हैं.

बतादें कि लोकसभा चुनाव में आज सातवें और अंतिम चरण के लिए 59 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. रविवार को आठ राज्यों की 59 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है. इन आठ राज्यों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, वेस्ट बंगाल, मध्य प्रदेश, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ की सीटों पर मतदान किया जा रहा है. जिसमें उत्तर प्रदेश और पंजाब 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, वेस्ट बंगाल की 9, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एक एक सीट पर मतदान हो रहा है.

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के मतदान में कई बड़ी सीटें शामिल हैं. जहाँ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला कर रहे हैं. इन बड़ी सीटों में उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट, उत्तर प्रदेश ही की गोरखपुर लोकसभा सीट सहित कई सीटें शामिल हैं. वाराणसी लोकसभा सीट से देश के प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की टिकट से दूसरी बार उम्मीदवार हैं.

Loading...

तो पूर्व में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की संसदीय सीट रही गोरखपुर पर इसबार बीजेपी ने भोजपुरी अभिनेता रवि किशन शुक्ला को उम्मदीवार बनाया है. इसके अलावा गुरदासपुर लोकसभा सीट से सनी देओल, पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा और चंडीगढ़ सीट से किरण खेर की किस्मत का फैसला आज जनता अपने वोट से कर रही है. रविवार को आखिरी चरण के लिए मतदान के बाद 23 मई को लोकसभा चुनाव का परिणाम आयेगा.

Loading...

Related Posts