May 23, 2019
उत्तर प्रदेश मुख्य खबरें

राजनीति है बाबा: बीएसपी प्रमुख मायावती ने दिया समाजवादी पार्टी को वोट…

लोकसभा चुनाव 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवे चरण के लिए देशभर की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है. जहाँ यूपी में लखनऊ सीट पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुय्ख मायावती वोट डालने पहुंची.

बतादें कि सोमवार को 51 सीटों पर मतदान हो रहा है. जहाँ यूपी की 14 सीटें भी शामिल हैं. यूपी में बीजेपी को रोकने के लिए इसबार समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन किया है. दोनों दलों के बीच गठबंधन के चलते लखनऊ लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गयी हैं. वहीँ सोमवार को लखनऊ में ही मायावती वोट डालने पहुंची. सोमवार सुबह लखनऊ के मोंटेसरी इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की प्रमुख मायावती ने मतदान किया.

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि मायावती ने समाजवादी पार्टी को वोट दिया होगा. क्योंकि लखनऊ लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी (एसपी) के खाते में गयी है. जहाँ एसपी के चुनाव चिन्ह साइकिल से पूनम सिन्हा चुनाव मैदान में हैं. दरअसल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है. ऐसे में मायावती और अखिलेश यादव को गठबंधन धर्म निभाना भी पड़ेगा. फिलहाल मतदान एक गुप्त प्रक्रिया होती है.

Loading...

जिसको लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है? लेकिन राजनितिक जानकारों ने यह साफ़ किया है कि मायावती ने समाजवादी पार्टी को ही वोट दिया है! क्योंकि वह गठबंधन की उम्मीदवार हैं. आपको जानकारी ले लिए बतादें कि यहाँ लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी की तरफ से राजनाथ सिंह चुनाव और कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम चुनाव मैदान में हैं. वहीँ सोमवार को सात राज्यों की 51 सीटों मतदान किया जा रहा है. जहाँ 674 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Loading...

Related Posts