July 6, 2020
Headlines उत्तर प्रदेश

UP: आज से शुरू होगी रोडवेज सेवा, लेकिन यात्रा को लेकर अभी भी कनफूजन बरकरार…

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच आज से लॉकडाउन 5.0 लागू हो गया है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन का यह पांचवां चरण है. जिसमें कई तरह की छूट या कहें कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी क्षेत्रों में लॉकडाउन को खोलने के लिए अनलॉक-1 का पहला चरण लागू हो गया है. यूपी सहित देशभर के कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सभी राज्यों में सामान्य परिवहन और आवाजाही बिना रोकटोक हो सकेगी. लेकिन इसी के साथ जनता में भारी कन्फ्यूजन भी है.

बतादें कि सोमवार से उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि अंतरराज्यीय यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है, यानी की उत्तर प्रदेश में रोडवेज सेवाएँ आज से शुरू हो जायेंगी, लेकिन सरकार ने जिला प्रशासन को शक्ति दी है कि वह तय करेगा की जिले की सीमाओं से आवाजाही होगी या नहीं. ऐसे में अगर कोई रोडवेज यूपी के किसी जिले से नोएडा के लिए सवारी लेकर निकलती है तो क्या इस बस को नॉएडा में एंट्री मिलेगी, हालाँकि यूपी में कहीं भी आने जाने की रोकटोक नहीं. दिल्ली यूपी बॉर्डर को छोड़कर राज्य के अंदर सामान्य परिवहन शुरू किया जा रहा है.

Loading...

सीमा विवाद: चीनी सेना के सामने भारत ने उतारे तोपों से लैश 20 हजार सैनिक…

इसके साथ ही रोडवेज बसों में यात्रा के क्या नियम होंगे? या रोडवेज बस जिन मार्गों और बस स्टापों से होकर गुजरेगी उन जगहों से भी सवारी उठायेगी या यात्रियों को बस स्टॉप ही जाना पड़ेगा? टिकट के लिए ऑनलाइन पेमेंट की व्यवस्था है या फिर पहले ही तरह सामान्य प्रक्रिया के तरह बस के अंदर ही कंडक्टर टिकट देगा? वहीँ कानपुर सहित यूपी के विभिन्न जिलों की बसें राजधानी दिल्ली स्थित ISBT तक जाती हैं, लेकिन दिल्ली नोएडा बॉर्डर पूरी तरह से सील है और सिर्फ पास वालों को ही दिल्ली से नोएडा घुसने की इजाजत होगी?

माय होम इंडिया ने पूर्वोत्तर की ओर जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में चलाई अनोखी मुहिम !

ऐसे ही तमाम सवालों को लेकर अभी भी कोई आधिकारिक जानकारी मुहैया नहीं करवाई गयी है. इन परिस्थितियों में यात्रा करने की प्लानिंग करने वालों में बहुत कन्फ्यूजन बना हुआ है. फिलहाल अभी तक उत्तर प्रदेश में रोडवेज सेवाओं शुरू नहीं हुई है! माना जा रहा है कि छूट का ऐलान किये जाने के बाद बाद रोडवेज जल्द से जल्द शुरू हो जायेगी.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply