June 19, 2019
दिल्ली मुख्य खबरें

मुंबई में बारिश तो दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ छाई बदली: गर्मी से मामूली राहत   

डेस्क: गर्मी से हाल बेहाल उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक भारत के महाराष्ट्र में कई जगह हल्की बारिश ने लोगों को मामूली राहत दी है. तो वहीँ राजधानी दिल्ली और एनसीआर में भी मंगलवार को हलकी हवा के साथ आसमान में बादल छाए दिखे, लेकिन दिल्ली में गर्मी से रहात नहीं मिली.

बतादें कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और उसके आस पास के कई हिस्सों में देर रात हल्की बारिश ने मौसम को कुछ हद तक ठंडा कर दिया. करीब 48 घंटे तक रिक रुक कर हुई बारिश के बाद लोगों को गर्मी से मामूली राहत मिली तो लोगों के चेहरे भी खिले खिले नजर आये.

हालाँकि बारिश के बाद मुंबई की वही पुरानी समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ा. दरअसल जरा सी ही बारिश में कई निचले इलाकों में पानी भर गया जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. बारिश के जमा हुए पानी के कारण बस और ऑटो रिक्शा में टक्कर हो गई. जिसमें दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ गयी. इसके साथ ही बारिश के कारण कई उड़ाने भी प्रभावित रही. 6 इंटरनेशनल और 16 घरेलू विमानों को डायवर्ट किया गया.

फिलहाल मुंबई में हुई बारिश के बाद गर्मी से लोगों को मामूली राहत मिली है. इसे प्री मानसून बारिश भी लोग बता रहे हैं. वैसे 12-13 जून तक महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफ़ान के कारण तेज बारिश होने की संभावना है. वहीँ मंगलवार को दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है. दिल्ली एनसीआर में कई जगह गर्मी 48 डिग्री सेल्सियस पहुँच गयी है.

Loading...

हालाँकि मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं और आसमान में बादल नजर आ रहे हैं. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में अभी बारिश की दूर दूर तक संभावना नहीं है.

Loading...

Related Posts