Thursday, July 29, 2021

सिख लड़की धर्मांतरण मामले में नया मोड़: लड़की ने कहा अपनी मर्जी से बदला धर्म- ब्रेनवॉश के संकेत

राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर में सिख लड़कियों के कथित रूप से जबरन धर्मांतरण मामले में नया मोड़ आ गया है. दो लड़कियों ने वीडियो जारी कर कहा है कि उन्होंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है. साथ ही लड़कियों ने सिख संगठनों पर दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है. उधर इस मामले से जुडी एक लड़की वापस आ गयी और उसकी शादी एक सिख लड़के से कर दी गयी है.

बतादें कि जम्मू कश्मीर में सिख लडकियों के जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में लगातार राजनीति हो रही है. कई सिख संगठन इस मामले को लेकर सड़क पर उतर चुके हैं. चार सिख लड़कियों के कथित धर्म परिवर्तन के मामले में सिख संगठन जम्मू कश्मीर से लेकर दिल्ली तक सड़क पर उतर चुके हैं. विरोध के बीच ही कल एक लड़की वापस आ गयी और उसकी आनन् फानन में एक सिख लड़के से शादी करवा दी गयी. लेकिन उसके बाद दो लड़कियों ने वीडियो सन्देश जारी कर पूरे मामले को नये मुकाम पर पहुंचा दिया है.

T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा फैसला: निराश हो गये भारतीय दर्शक…

लापता सिख लड़की विरनपाल कौर (जो अब खदीजा के नाम से जानी जाती है) ने वीडियो रिलीज कर कहा है कि उसने तीन महीने पहले अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है. श्रीनगर की धनप्रीत कौर ने भी वीडियो जारी कर अपने कथित जबरन धर्म परिवर्तन को ना सिर्फ नाकारा पर बल्कि परिवार और सिख संगठनों पर दबाव डालने का आरोप लगाया है.

अकाउंट लॉक मामला: ट्विटर को 2 दिन में देना होगा संसदीय समिति के सामने जवाब, नहीं तो…

उधर पूरे मामले पर आज ऑल पार्टी सिख कॉर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन जगमोहन सिंह रैना दोपहर 3 बजे कश्मीर प्रेस क्लब प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. उधर इस मामले में जो दो लड़कियों ने वीडियो सन्देश जारी किया है. उनको लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं. जिसमें लड़कियों के ब्रेनवॉश या दबाव में आकर वीडियो जारी करने की बात की जा रही है. वहीँ इस मामले में सिख संगठन केन्द्रीय गृह मंत्री और जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल से भी लिखित पत्र देने की बात कर रहे हैं.

सरकार ने खोला खजाना: Covid से तबाह हुए सेक्टरों को लोन की गारंटी-आप भी कर सकते आवेदन

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News