November 19, 2019
मुख्य ख़बरें राष्ट्रीय

भगवा कपड़े पहनकर रशीद पठान ने की कमलेश तिवारी की हत्या: जिससे हत्या का शक हिंदुओं पर जाए…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस और गुजरात एटीएस ने मिलकर महज 24 घंटे में दक्षिणपंथी नेता और हिंदू  समाज पार्टी के प्रमुख कमलेश तिवारी की हत्या का मामला सुलझा लिया है. इस मामले में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बतादें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिन दहाड़े हिंदूवादी दक्षिणपंथी नेता  कमलेश तिवारी की गला रेत कर हत्या कर दी गयी है. इस हत्याकांड के बाद से उत्तर प्रदेश की पुलिस सवालों में घेरे में थी. इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने हत्याकांड की जांच में लिए SIT के गठन का आदेश दिए , जिसके बाद पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मिलकर इस केस को 24 घंटे में सुलझा लिया है.

शनिवार को हत्याकांड को लेकर यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मामले में अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिसमें रशीद अहमद पठान, मौलाना मोहसिन शेख और फैजान. रशीद पठान नाम का शख्स इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हत्या की प्लानिंग लम्बे समय से की जा रही थी.

Loading...

हत्या करने से पहले खुद को हिंदू दिखाने के लिए आरोपियों ने भगवा कपड़े पहनने की ट्रेनिंग की और बातचीत का तरीका भी बदला. रिपोर्ट के अनुसार दो आरोपियों ने सूरत में ही भगवा कुर्ता सिलवाया था. जिसे पहनकर आरोपी लखनऊ आए और कमलेश तिवारी से मुलाकात की. इसी मुलाकात के दौरान कमलेश तिवारी की बेहरमी से गला रेत कर हत्या कर दी गयी. वहीँ इस हत्या कांड को अंजाम देने के बाद आरोपी लखनऊ से वापस चले गये.

संभवता इस हत्याकांड में क्षेत्र के लोगों की भी भूमिका हो सकती है. जिस प्रकार भगवा कपड़े पहनकर हत्याकांड को अंजाम दिया था. यही माना जा रहा है कि हत्याकांड के बाद जांच को गुमराह करने के लिए यह साजिश पहले से ही रची गयी थी. जिससे जांच का दायरा उनतक न पहुंचे और पुलिस कमलेश तिवारी के किसी जान पहचान के ही लोगों को शक के दायरे में ले.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *