September 17, 2019
विदेश

पत्रकार की हत्या के बाद शव के टुकड़े-टुकड़े कर सूटकेस-बैग में भर कर ले गये लोग…

तुर्की: जमाल खशोगी गुमशुदगी का मुद्दा इस साल का सबसे चर्चित रहा है. इसको लेकर तरह तरह के दावे किये गये, लेकिन अब जो सामने आया है वह चौकाने वाला ही नहीं बल्कि पूरी घटना पर से बड़ा पर्दा उठाने जैसा माना जा रहा है.

बतादें कि तुर्की में स्थित सऊदी अरब के दूतावास से अचानक लापता हुए पत्रकार जमाल खशोगी को लेकर तुर्की के एक टेलीविजन चैनल ने एक सीसीटीवी फुटेज का प्रसारण किया है जिसमें कुछ लोगों को सूटकेस और बैग ले जाते हुए दिखाया है. दावा किया जा आरहा है कि यह पूरा घटनाक्रम पत्रकार जमाल खशोगी के दूतावास के अंदर जाने के कुछ ही देर बाद हुआ. पत्रकार की एंट्री के बाद कुछ लोग सूटकेस ओर बैग लेकर दूतावास से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं.

बताया जा रहा है कि इन सूटकेस और बैग में सऊदी अरब के दिवंगत पत्रकार जमाल खशोगी के शव के टुकड़ों को ले जाया जा रहा है. तुर्की के ‘ए हेबर’ टेलीविजन पर दिखाए गए दृश्यों में इस्तांबुल में सऊदी अरब के महावाणिज्य दूत के निवास की ओर तीन व्यक्ति पांच सूटकेस और काले रंग के दो बड़े बैग ले जाते हुए दिखते हैं.


दरअसल अक्टूबर में जमाल खशोगी की कथित रूप से हत्या कर दी गयी थी. इस हत्या में सऊदी अर्ब के प्रिंस का हाथ माना जाता रहा है. क्योंकि जमाल खशोगी प्रिंस क्राउन की कई नीतियों का खुलकर विरोध करते थे.

Related Posts