Thursday, July 29, 2021

2022चुनाव: नीतीश की जेडीयू को यूपी में भी चाहिए ‘हिस्सेदारी’, योगी आदित्यनाथ से की बातचीत

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनितिक दलों में कमर कसनी शुरू कर दी है. इसबार के चुनाव में भी उत्तर प्रदेश में बीजेपी के साथी दलों का कॉकटेल नजर आएगा. दरअसल बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चलाने वाले नीतीश कुमार भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते हैं.

बतादें की एक मीडिया रेपिओर्ट के अनुसार जनता दल यूनाइटेड के नेता केसी त्यागी ने इया बारे में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बातचीत की है.

12-18 वर्ष वालों को इस महीने से लगनी शुरू होगी वैक्सीन: कोविड वर्किंग ग्रुप ने दी जानकारी

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि ”उत्तर प्रदेश में हम पहले भी एनडीए का हिस्सा रहे हैं. वहां हमारे, विधायक, सांसद और मंत्री रहे हैं. 2017 के चुनाव में भी हम पूरी तरह से तैयार थे. लेकिन पार्टी में सर्वसहमति के बाद हमने न लड़ने का निर्णय लिया, जिसका फायदा बीजेपी को मिला. आगे त्यागी ने कहा कि ‘मैंने योगी आदित्यनाथ से बात की है. उनसे कहा कि नीतीश कुमार की पिछड़े समाज में पॉपुलैरिटी का इस्तेमाल यूपी में भी किया जा सकता है. हमारी पार्टी ने अब विस्तार का फैसला किया है.

दर्श सक्सेना से बना रेहान अंसारी: फोन पर बात करते हुए रो पड़ा-माँ अब वापस नहीं लौट सकता…     

अगर उत्तर प्रदेश में बीजेपी से बात नहीं बनती तो हम अकेले चुनाव में जा सकते हैं. बिहार में एनडीए का हिस्सा रहते हुए हम पहले भी पश्चिम बंगाल और झारखंड जैसे राज्यों में बीजेपी से अलग चुनाव लड़ चुके हैं.’ मतलब साफ़ है कि उत्तर प्रदेश के कई जिले ऐसे हैं जहाँ बिहार का मतदाता कुछ उल्ट फेर कर सकता है. ऐसे में कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि जेडीयू आगामी विधानसभा चुनाव में बी जप के साथ चुनाव लड़कर सरकार में भी हिस्सेदार बनना चाहती है. फिलहाल अब देखना होगा कि बीजेपी के जेडीयू के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर क्या फैसला होता है. वैसे जेडीयू एनडीए का साथी है. इसके अलावा बिहार में बीजेपी के समर्थन से ही नीतीश कुमार सत्ता में हैं.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News