June 19, 2019
जम्मू कश्मीर बड़ी खबर

कठुआ गैंगरेप मामला: कोर्ट का आया बड़ा फैसला…

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कठुआ में हुए आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले में सोमवार को पंजाब के पठानकोट अदालत ने 7 आरोपियों में से 6 को दोषी करार दिया है.

बतादें कि हाई प्रोफाइल मामलों में से एक जम्मू कश्मीर के कठुआ गैंगरेप और हत्या के मामले में पंजाब के पठानकोट अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है. इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही थी. जांच में बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या की पुष्टि हुई थी.

इस मामले की सुनवाई के लिए पिछले ही समय कोर्ट ने इसे जम्मू कश्मीर से दूर पठानकोट अदालत में हस्तांतरण किया था. जिसके बाद निरंतर सुनवाई के बाद सोमवार को पठानकोट अदालत ने अपना फैसला सुना दिया है. दरअसल पिछले साथ कठुआ गैंगरेप मामले में देशभर में विरोध हुआ था. वहीँ सोमवार को पठानकोट की अदालत ने सात में से छः आरोपियों को दोषी करार दिया है.

क्या था मामला

जम्मू कश्मीर के कठुआ में पिछले साल 10 जनवरी को एक आठ साल की बंजारा समुदाय की बच्ची का रेप करके उसकी हत्या कर दी गई थी. इस मामले में सात लोगों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. दोषी करार दिए गए छह दोषियों के नाम सांझी राम, दीपक खजूरिया, आनंद दत्‍ता, तिलक राज, सुरेंद्र और प्रवेश हैं.

Loading...

जबकि इस मामले में सांजी राम के बेटे विशाल जंगोत्रा को बरी कर दिया है. कठुआ रेप मामले के दिन वह मौके पर मौजूद नहीं था. वहीँ कोर्ट ने फैसले के बाद सजा का एलान किया जाना अभी बाकी है.

Loading...

Related Posts