July 6, 2020
Headlines प्रदेश

जामिया हिंसा: सुबह होते ही घर वापस जाने लगे छात्र…

डेस्क: राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके में रेवारा को हुई हिंसक प्रदर्शन से पूरा देश दहल गया है. राजधानी दिल्ली में हुए उग्र हिंसक प्रदर्शन और आगजनी के इस प्रकार का कृत्य करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जाने लगी है. इधर आगजनी और हिंसा के बाद सोमवार सुबह से ही जामिया के छात्रों ने अपना बोरिया बिस्तर बांधकर निकलना शुरू कर दिया है.

बतादें कि राजधानी दिल्ली में रविवार को नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ हुए उग्र और हिंसक प्रदर्शन के बाद सोमवार सुबह से ही छात्रों ने कैंपस छोड़ना शुरू कर दिया है. सोमवार सुबह जामिया से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जहां छात्र बैग लेकर घर वापस जा रहे हैं. उधर जामिया प्रशासन ने साफ़ कर दिया है कि प्रदर्शन और हिंसा में जामिया के छात्र शामिल नहीं है. जबकि रविवार को प्रदर्शन की शुरुआत ही जामिया के छात्रों की ओर से हुई है.

Loading...

हालाँकि इस प्रकार हिंसक प्रदर्शनों की किसी को भी उम्मीद नहीं थी. रविवार को छात्रों ने जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की, लेकिन पुलिस के साथ उनका संघर्ष हो गया. पहले पत्थरबाजी हुई और उसके बाद प्रदर्शनकारियों ने बसों-बाइकों में आग लगा दी. उसके बाद डीटीसी की कई बसों को भी आग के हवाले किया गया. पुलिस ने अपने बयान में कहा कि क्योंकि छात्रों की तरफ से पत्थरबाजी की गई थी.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply