August 11, 2020
Headlines अंतरराष्ट्रीय

म्यांमार: जेड माइन में भूस्खलन-100 से अधिक की मौत   

म्यांमार: म्यांमार के काचिन राज्य में एक दर्दनाक हादसे में कम से कम 113 लोगों की जान चली गयी है. यह हादसा एक जेड माइन में हुआ है. जेड माइन में हुए भूस्खलन में 100 लोगों के मारे जाने की खबर है. हादसे के बाद बचाव कार्य प्रगति पर है. बड़ी संख्या में लोग दबे हुए हैं. जिन्हें निकला जा रहा है.

बतादें कि एक न्यूज़ एजेंसी की खबर के अनुसार उत्तरी म्यांमार के काचिन राज्य में एक जेड माइन में भूस्खलन हुआ है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक काचिन राज्य में चीनी सीमा के करीब भारी बारिश के बाद जेड माइन में भूस्खलन हो गया. जिसमें अभी तक 100 का करीब मजदूरों के शवों को निकाला जा चुका है. म्यांमार फायर सर्विसेज डिपार्टमेंट ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि काचिन राज्य के जेड-समृद्ध हापकांत क्षेत्र में मजदूर स्टोन जमा कर रहे थे.

Loading...

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या: संजय लीला भंसाली तक पहुंची पुलिस

जहां खदान खिसकने के कारण हुए भूस्खलन से खनिकों की मौत हो गई. अब तक कुल 113 शव निकाले गए हैं. भूस्खलन साईट पर बचाव कार्य में लगे दल का कहना है कि इलाके में भारी बारिश हुई और जिसके बाद कीचड़ का एक बड़ा सैलाब लहर की तरह आया और उसके नीचे स्टोन इकट्ठा कर रहे लोग दब गए. उन्होंने बताया कि 113 मजदूरों के शवों को निकाला जा चुका है और अभी की काफी संख्या में लोगों के दबे होने की संभावना है.

तीन राज्यों में भूकंप के झटके: घरों से बाहर निकले लोग…

हादसे के वक्त काफी मजदूर स्टोन निकाल रहे थे. फिलहाल बचाव कार्य जारी है. भारी बारिश के कारण बचाव कार्यों में दिक्कतें आ रही हैं. जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply