July 6, 2020
Headlines अंतरराष्ट्रीय

US-ईरान तनाव के बीच इजरायल पीएम ने ‘गलती’ से बोल दी यह बड़ी बात

डेस्क: अमेरिका और ईरान के बीच जंग जैसे हालात बने हुए हैं. इसी बीच ईरान के पड़ोस और कट्टर दुश्मनी वाले इजरायल के पीएम ने बड़ा बयान दे डाला है. हालाँकि इसे इजरायल के पीएम की चूक मानी जा रही है . जिसे बाद में सुधार किया गया है.

बतादें कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है. अमेरिका द्वारा ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या किये जाने के बड़ा दोनों देशों में युद्ध जैसा माहौल बना हुआ है. उधर अमेरिका के हमले के बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इसकी तारीफ कर डाली. जिसके बाद ईरान ने इजरायल को भी धमकी दी है. इसी बीच खबर है कि पीएम नेतन्याहू ने एक कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान यह कह डाला कि इजरायल भी परमाणु संपन्न देश है.

Loading...

भारत VS श्रीलंका टी 20 सीरीज: इस मैदान पर एक भी मैच नहीं हारी टीम इंडिया…

दरअसल ग्रीस और साइप्रस के साथ गैस पाइपलाइन की डील के दौरान पीएम नेतन्याहू ने बयान देते ही कहा, ‘इस परियोजना की अहमियत ये है कि हम इजरायल को न्यूक्लियर पावर बनाने जा रहे हैं’. उन्होंने इस बयान को देने के बाद वह कई सेकेण्ड रुके और तुरंत अपनी गलती सुधारी और न्यक्लियर पावर की जगह एनर्जी पावर कहते हुए पानी बात ख़त्म की. इस दौरान पीएम नेतन्याहू मुस्कुराते नजर आये. दरअसल उनका यह बयान ऐसे में मौके पर आया है जब अमेरिका और ईरान एक दूसरे को तबाह करने की बातें कह रहे हैं. उधर ईरान ने इजरायल को भी अमेरिका की कार्रवाई का समर्थन करने को लेकर अंजाम भुगतने की धमकी दी है.

वहीँ आपको जानकारी के लिए बतादें कि भारत की तरह ही चारो ओर से दुश्मनों से गिरे इजरायल देश ने भी परमाणु अप्रसार संधि पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं. उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर दुनिया को सन्देश है कि उसके पास भी परमाणु हथियार हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply