January 17, 2020
अंतरराष्ट्रीय

भारत के लिए सिरदर्द बन सकता है ISIS का नया चीफ, हाफिज सईद से हैं संबंध…

डेस्क: इस्लामिक स्टेट ईराक एंड सीरिया यानी की ISIS के प्रमुख अबू बक्र अल बगदादी के मारे जाने के बाद अब ISIS के नये उत्तराधिकारी अब्दुल्ला कारदास  ISIS ने कमान संभाल ली है. जहाँ बगदादी की तरह ही ISIS का नया चीफ भारत के लिए बड़ा सिरदर्द बन सकता है.

बतादें कि अमेरिका की सैन्य कार्रवाई में ISIS के प्रमुख अबू बक्र अल बगदादी मारा गया है. उसके बाद ISIS की कमान अब्दुल्ला कारदास  के हाथों आई है. बगदादी ने जिन्दा रहते हुई ही अब्दुल्ला कारदास को ISIS का उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है. जहाँ भारत पहले से ही पाकिस्तान से चलने वाले कई आतंकी संगठनों से परेशान है ऐसे में ISIS का अन्या चीफ कारदास भारत के लिए नया सिरदर्द बन सकता है. उसका कारण है हाफिज सईद.

कारदास से है हाफिज के संबंध       

Loading...

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत के सबसे बड़े दुश्मन और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद जहाँ भारत के लिए जहर उगलता रहता है तो वहीँ हाफिज सईद का ISIS के नये सरगना अब्दुल्ला कारदास से संबंध बताये जा रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार बगदादी द्वारा कारदास को ISIS का उत्तराधिकारी घोषित किये जाने पर हाफिज सईद ने ख़ुशी तक जताई थी. दरअसल ISIS के नया सरगना अपने साथ आतंकी मानसिकता के लोगों को जुड़ने की अपील करता आया है.

जिसका हाफिज सईद ने भी समर्थन किया था और सभी मुस्लिम देशों से ISIS के साथ जुड़ने की भी बात कही थी. ऐसे में हाफिस सईद भारत में अपनी आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिलवाने के लिए ISIS की मदद ले सकता है. पिछले ही दिनों में जम्मू कश्मीर में ISIS की मौजूदगी की ख़बरें सामने आई थीं. जहाँ आतंकवाद भारत के लिए पहले से ही बड़ी समस्या बना हुआ है ऐसे में ISIS का नया सरगना अब्दुल्ला कारदास भारत के लिए भी बड़ी मुसीबत बन सकता है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply