March 25, 2019
खेल

सिडनी टेस्ट: ‘भारतीय टीम से बाहर हुआ यह ‘दिग्गज’ खिलाड़ी’

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले भारत- ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया गया है. इस बार कई खिलाड़ियों को जगह नहीं मिल पाई है. दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा. जिसके लिए टीम भी घोषित हो गयी है.

Loading...

बतादें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे ओर अंतिम टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी गयी है. वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया था लेकिन दो घंटे बाद ही उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया. वहीँ चौथे टेस्ट में इशांत शर्मा को जगह नही दी गयी है.

भारतीय टीम के प्रवक्ता ने कहा की ईशांत को बाईं ओर की पसली में दर्द की समस्या है और ऐसे में टीम किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहती. उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है. वहीँ ईशांत की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है.

इसके अलावा रोहित शर्मा के स्थान पर लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है. आगे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने कहा, यह बेहद निराशा की बात है कि वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं. अश्विन से चोट के बारे में फीजियोथेरेपिस्ट और प्रशिक्षकों ने बात की है. वह निश्चित तौर पर टीम के लिए बेहद जरूरी थे. टेस्ट क्रिकेट में वह भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं. हम उन्हें 100 प्रतिशत फिट चाहते हैं.

भारतीय टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव.

वेबवार्ता न्यूज़ एजेंसी

Loading...

Related Posts