July 2, 2020
Top News कारोबार

ऐप बैन होने से बौखलाए चीनी पत्रकार ने कही ऐसी बात: तो महिंद्रा बोले- हमें उकसाने के लिए शुक्रिया 

नई दिल्ली: भारत सरकार ने सोमवार शाम को 59 चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया. जिसके बाद से चीन बौखलाया हुआ है. बौखलाहट में चीन की सरकारी मीडिया कुछ भी बोले जा रहे है. जिसपर देश के जाने माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने चीन को उसी की भाषा में जवाब दिया है.

बतादें कि चीनी सामान के बहिष्कार को लेकर देश में पहले से ही लोग सडकों पर हैं. इसी बीच सोमवार को भारत सरकार ने 59 चीनी ऐसे ऐप्स को भारत में न बैन कर दिया. जिनकी पॉपुलरटी किसी से छिपी नहीं है. भारत में करोड़ों यूजर हैं ऐसे में टिकटॉक सहित 59 चीनी ऐप को बैन करने से चीन का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. भारत के इस कदम से बौखलाए चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने भारत को धमकी दी है. चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के एडिटर हू शिजिन ने तंज लहजे में एक ट्वीट किया.

तमिलनाडु: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में बॉयलर ब्लास्ट, एक की मौत-17 घायल

इस ट्वीट में कहा कि अगर चीन के लोग भारतीय प्रोडक्ट को बैन भी करना चाहें तो उनके पास कोई विकल्प नही हैं. इसलिए भारतीयों के पास राष्ट्रवाद से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ होना चाहिए. चीनी पत्रकार के इस ट्वीट पर देश के मशहूर कारोबारी आनंद महिंद्रा ने भी जवाब देते हुए उन्हें शुक्रिया कहा.

Loading...

पूरी तरह ब्लॉक हुआ टिकटॉक: अब पहले से डाउनलोड वाले भी नहीं चला सकते…

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, ‘मुझे संदेह नहीं है कि यह प्रतिक्रिया भारतीय उद्योग के लिए सबसे प्रभावी और प्रेरक हो सकती है. हमें उकसाने के लिए आपका शुक्रिया, जल्द ही जवाब देंगे.’ इससे पहले टिकटॉक बैन होने पर भी आनंद महिंद्रा का बयान आया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने टिकटॉक कभी डाउनलोड नहीं किया, लेकिन मैंने अभी चिंगारी डाउनलोड किया है. आपको ज्यादा ताकत मिले.’ चिंगारी ऐप को एक  भारतीय ने ही डिजाइन किया है. जिसके बाद से इसे बड़े स्तर पर डाउनलोड किया जा रहा है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply