Saturday, May 8, 2021

एयरफ़ोर्स ने संभाली कमान: देश के कोने कोने तक पहुंचेंगे ऑक्सीजन से भरे कंटेनर्स

राष्ट्रीय

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर लहर ने सभी को पस्त कर दिया है. दूसरी लहर में रोजाना लाखों मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में देश की स्वास्थ्य सेवाओं का पूरा ढांचा ही हिल गया है. देश के कई राज्यों में स्वास्थ्य सेवाएँ पूरी तरह से चरमा गयी है. जिससे ऑक्सीजन की कमी, बेड्स और दवाईयों की किल्लत शामिल है. ऐसे में देश के कोने कोने में ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए अब भारतीय वायुसेना ने कमान अपने हाथ ली है.

HT मीडिया की खबर के अनुसार एयर फ़ोर्स ने अपने विमानों के जरिये दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन पहुंचाने का काम शुरू किया है. ऑक्सीजन महासंकट के बीच भारतीय वायुसेना के दो C17 विमानों ने दो बड़े ऑक्सीजन कंटेनर्स, IL 76 ने एक खाली कंटेनर को बंगाल के पन्नागढ़ पहुंचाया.

विजय वल्लभ अस्पताल में भीषण आग: देखते ही देखते शमशान बन गया ICU वार्ड

इन तीनों कंटेनर्स को ऑक्सीजन से भरने के बाद वापस दिल्ली लाया जाएगा. दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी सामने आई है. जिससे बाद वायुसेना ने हवाई मार्ग से देश भर में ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया है.

कोरोना से हाल बेहाल: GTB अस्पताल के बाहर मरीजों का चल रहा इलाज- बेड्स की कमी

इसके अलावा वायुसेना 23 मोबाइल ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट्स को जर्मनी से एयरलिफ्ट कर भारत लाएगी. जिसके बाद इन प्लांट्स को अस्पतालों के पास लगाकर प्क्सीजन की निरंतर सप्लाई दी जायेगी. आपको बतादें कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार जैसे हालत बने हुए हैं. ऐसे में अब ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए वायुसेना ने मोर्चा सँभाला है. महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए JOURNALIST INDIA के साथ जुड़े रहिये.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News