July 2, 2020
Headlines खेल

भारत VS श्रीलंका T20 सीरीज: CAA पर विरोध के कारण खटाई में पड़ सकता है मैच  

डेस्क: भारत और श्रीलंका के बीच टी 20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. जिसका पहला मैच गुवाहाटी के बारसापारा मैदान पर खेला जाना है, लेकिन असम में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के कारण भारत श्रीलंका के बीच यह मैच खटाई में पड़ सकता है. बीसीसीआई मैच और विरोध दोनों पर नजर बनाये हुए है.

बतादें कि वेस्टइंडीज सीरीज जीत के बाद भारतीय टीम पाँच जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलने उतर रही है. जिसका पहला मैच असम के गुवाहटी स्थित बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन मैच से पहले बीसीसीआई और असम क्रिकेट संघ की चिंता नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों ने बढ़ा दी है. असम के गुवाहटी में संशोधित नागरिकता कानून का उग्र और हिंसक तरीके से विरोध प्रदर्शन हुआ था.

Loading...

हार्दिक पांड्या की मंगेतर ने स्विमसूट में शेयर की तस्वीरें: फैंस ने कहा-भाभी जी अब तो…

हालाँकि अभी स्थित कुछ सामान्य है. मैच के दौरान विरोध प्रदर्शन को लेकर बीसीसीआई और असम क्रिकेट संघ (एसीए) चिंतित भी है और पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. एसीए के अध्यक्ष रोमेन दत्ता ने कहा है कि मैच को लेकर सुरक्षा के इन्जेताम किये गये हैं. उन्होंने कहा, ‘यहाँ पहले विरोध प्रदर्शन हुआ था, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है. हमने स्टेडियम और दोनों टीमों की सुरक्षा पुलिस को सौंप दी है और वह स्थिति पर नजर रखे हुए हैं ताकि स्थिति नियंत्रण में रहे’. भारत और श्रीलंका के बीच रविवार यानी की पाँच जनवरी को पहला टी20 मैच खेला जाएगा.

सावरकर-गोडसे पर MP कांग्रेस ने किया ऐसा खुलासा: उखड़ गयी बीजेपी- MH सरकार पर पड़ेगा प्रभाव…  

इसके अलावा सीरीज के अगले दो मैच सात जनवरी को इंदौर, तीसरा और आखिरी मैच 9 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा. पाँच जनवरी को श्रीलंका के साथ होने वाले इस मैच के लिए टीम की घोषणा कि जा चुकी हैं. टीम में विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस, रिषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, शिवम दुबे, युज्वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन को जगह दी गयी है. रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply