Thursday, July 29, 2021

काश 30-40 रन और बना पाती हमारी टीम: हार के बाद बोले कप्तान कोहली

राष्ट्रीय

India vs New Zealand WTC Final Match 2021: न्यूजीलैंड ने भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है. इस मैच में बारिश ने भी खूब खलल डाला और बारिश के कारण ही मैच का रुख बदल गया. हालाँकि कोहली ने न्यूजीलैंड टीम को जेट का हकदार बताया. आगे उन्होंने कहा की अगर उनकी टीम 30-40 रन वह अधिक बना पाती तो मैच का अंत कुछ और ही होता.

बतादें कि न्यूजीलैंड के द रोज बाउल में खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के छठे और अंतिम दिन बुधवार को मेजबान टीम ने भारत को डब्ल्यूटीसी में मात देते हुए चैंपियनशिप ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया है. हार के बाद निराश भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कि यदि उनकी टीम ने दूसरी पारी में 30 से 40 रन अधिक बनाये होते तो मैच का परिणाम अलग हो सकता था.

उन्होइने न्यूजीलैंड टीम को जीत का हकदार बताया. मैच के बाद कोहली ने कहा, “केन विलियम्सन और न्यूजीलैंड की पूरी टीम को बधाई. उन्होंने इस मैच में गजब का जज्बा दिखाया और तीन दिन से थोड़े अधिक समय में परिणाम हासिल किया. उन्होंने लगातार हमपर दबाव बनाए रखा और वो इस जीत के हकदार थे.”

बारिश भी बनी दुश्मन

सचिन टीम में रहेंगे या होंगे ‘आउट’: राजस्थान की सियासत में सब कुछ असमान्य

इस मैच में भारतीय टीम के लिए बारिश भी विलेन बनकर आसमान में छाई रही. पहले दिन का अखेल तो बारिश ने ही ले डूबा लेकिन जब दुसरे दिन तेम खेलने उतरी तो खिलाडियों को लय हासिल करना मुश्किल था. दूसरे दिन के खेल में हमने केवल तीन विकेट गंवाए, लेकिन यदि खेल बिना रुकावट के चलता रहा तो हम और रन बना सकते थे., लेकिन बारिश ने पूरे खेल को बिगाड़ कर रख दिया.’

न्यूजीलैंड ने बनाया विश्व खिताब

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पहले मैच को जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन गदगद हैं. उन्होंने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा कि, ‘मुझे खुशी है कि हमारी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही. यह बहुत ही खास एहसास है. पहली बार हमने अपने क्रिकेट इतिहास में विश्व खिताब जीता है.

फूल-पत्ती और झाड़-फूस से बनाते हैं ड्रेस: कमाई जानकार रह जाएंगे हैरान…

पिछले दो वर्षों में हमारी टीम से जुड़े रहे प्रत्येक खिलाड़ी ने इसमें भूमिका निभायी है और हम सब के लिए ये एक विशेष उपलब्धि है.’ आगे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने विराट कोहली और भारतीय टीम की जमकर प्रशंसा भी की. उन्होंने ने कहा, “मैं विराट और भारतीय टीम का आभार व्यक्त करता हूं. वह एक अविश्वसनीय टीम हैं, हम जानते थे कि उनके खिलाफ ये मुकाबला कितना चुनौतीपूर्ण होगा.

मेरी बेटियों से होती है छेड़छाड़-शहर क़ाज़ी धमकी देता: पलायन करने को मजबूर 8-10 हिंदू परिवारों का दर्द

महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए JOURNALIST INDIA के साथ जुड़े रहिये.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News