July 6, 2020
Top News खेल

India VS New Zealand T20: सुपर ओवर में इंडिया की सुपर जीत, सीरीज में बनाई 4-0 से बढ़त

नई दिल्ली: इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड के बीच पाँच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. जिसका आज चौथा मैच न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में खेला गया. जहाँ टीम इंडिया ने सुपर ओवर में न्यूजीलैंड से लगातार चौथा मैच भी जीत कर अपने नाम कर लिया है. इसी जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 4-0 से बढ़त बना ली है.

बतादें कि आज वेलिंगटन में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी20 मैच खेला गया. जहाँ इंडिया ने इस मैच को भी सुपरओवर में अपने नाम कर लिया. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने इंडिया को 14 रनों का लक्ष्य दिया. जिसे विराट-राहुल ने 5 गेंदों में ही पूरा कर लिया. इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 165 रन बनाए.

मोदी के बचाव में उतरे सीएम केजरीवाल: PAK मंत्री की कर दी बोलती बंद-कहा वह मेरे पीएम हैं…

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 20 ओवर में 165 रन ही बना सकी. आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को 7 रनों की जरूरत थी और शार्दुल ठाकुर ने इस ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट लिए और कीवी टीम के दो खिलाड़ी रन आउट कर दिया. जिससे मैच ताई हो गया. उसके बाद निर्णय के लिए सुपर ओवर खेला गया. जहाँ न्यूजीलैंड ने इंडिया को 14 रनों का लक्ष्य दिया. जिसे विराट और राहूल ने आसानी से पूरा करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलवाई.

Loading...

यह था सुपर ओवर

सुपर ओवर में बुमराह की गेदबाजी में न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाये. जिसके जवाब में टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली और केएल राहुल मैदान में उतरे. उन्होंने शुरुआत ही छक्का से कर दी. न्यूजीलैंड के साउदी की दूसरी गेंद पर फिर से केएल राहुल ने चौका जड़ा. लेकिन तीसरी गेंद पर केएल राहुल आउट हो गये. जिसके बाद साउदी की चौथी गेंद पर विराट कोहली ने दो रन लिए और पांचवीं गेंद पर विराट कोहली ने चौका जड़ कर मैच अपने नाम कर लिया.

जल्लाद तैयार-फांसी की तारीख़ कल: कुछ ही देर में निर्भया के गुनाहगारों पर ‘आखिरी’ फैसला

आपको जानकारी हो कि इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पाँच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. जहाँ टीम इंडिया लगातार चार मैच जीत कर अपने नाम कर चुकी है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply