May 23, 2019
खेल मुख्य खबरें

Ind VS Aus वनडे सीरीज: आठ रनों से भारत की जीत, सीरीज में 2-0 से बढ़त

नागपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में आज पांच मैचों की वनडे सीरीज के दुसरे मैच्झ में भी भारत ने शानदार जीत हासिल की है. इसी जीत के साथ ही भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़ बना ली है.

बतादे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को महाराष्ट्र के नागपुर में वनडे सीरीज के दुसरे मैच में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ रनों से हरा दिया है. यहाँ टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 250 रन बनाते हुए 251 रन का लक्ष्य दिया था. मंगलवार को नागपुर में खेले गये वनडे सीरीज के दुसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से टॉस हारने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया है. यहाँ रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ओपिंग की, लेकिन रोहित शर्मा आज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये. उसके बाद शिखर धवन ने टीम कप्तान विराट कोहली के साथ 21 रनों की पारी खेलते हुए वह भी मैक्सवेल का शिकार हो गये.

भारतीय टीम को कप्तान विराट कोहली ने संभालते हुए 250 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाने में बड़ा योगदान निभाया है. कोहली ने एक बार फिर से शतकीय पारी खलते हुए टीम इंडिया को 250 तक पहुँचा दिया. विराट कोहली ने 120 गेंदों में 116 रनों की पारी खेली है. वहीँ भारत के दिए स्कोर का पीछे करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने काफी संघर्ष भी किया लेकिन लक्ष्य से पहले ही भारती गेंदबाजों ने उन्हें पवेलियन भेज दिया है.

मार्कस स्टोइनिस ने सिर्फ अर्द्धशतकीय पारी खेली. उसके अलावा ऑस्ट्रेलिया का कोई भी खिलाड़ी 50 तक का आकंड़ा नहीं पार कर सका है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 49.3 ओवर में 242 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी. वहीँ भारत ने इस मैच में  जीत के साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है. वहीँ अब अगला मैच 8 मार्च, रांची में खेला जाएगा.

भारतीय टीम

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडु, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, और विजय शंकर.

ऑस्ट्रेलियाई टीम

Loading...

एरॉन फिंच, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस और एडम जांपा.

Loading...

Related Posts