July 2, 2020
Headlines राष्ट्रीय

देश मना रहा है 71वाँ गणतंत्र दिवस: राजपथ पर सैन्य शक्ति का प्रदर्शन

डेस्क: देश आज अपना 71वाँ गणतंत्र दिवस मना रहा है. रविवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर देशभर में सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहे हैं. 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है.

रविवार को देश 71वाँ गणतंत्र दिवस मना रहा है. गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर भव्य आयोजन हो रहा है. गणतंत्र दिवस 2020 के मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो हैं. जायर बोल्सोनारो का शनिवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया. उधर रविवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. देश की सभी सैन्य कमांडों पर सेना के जवान 71वाँ गणतंत्र दिवस मना रहे हैं. समुद्र की गहराई से लेकर पहाड़ों की उंचाई पर तैनात भारतीय जवान 71 वें गणतंत्र दिवस का हिस्सा बन रहे हैं, उधर रविवार को कुछ ही देर में राजपथ पर सेना की परेड होने वाली है.

Loading...

बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे कपिल मिश्रा: EC ने की बड़ी करवाई, नहीं लड़…

जहाँ दुनिया भारत सैन्य शक्ति का छोटा सा नमूना देखेगी. रविवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश के गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देशवासियों ओ गणतंत्र दिवस की बधाई दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अपने संबोधन के जरिये देश वासियों को बधाई दी. जबकि पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई.

जय हिंद!

कुछ ही देर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजपथ पर ध्वजारोहण करने वाले हैं. उनके साथ मौजूद रहेंगे 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस दौरान परेड का निरीक्षण करेंगे. उसके बाद राजपथ पर भारतीय सेना अपने शौर्य का प्रदर्शन करेगी.

डरे हुए ‘मुसलमान नसीरुद्दीन शाह’ की बेटी ने की अस्पताल में मारपीट: FIR दर्ज

Loading...

Related Posts

Leave a Reply