December 14, 2019
खेल मुख्य ख़बरें

‘सीरीज जीतने पर हैं भारत की निगाहें तो बांग्लादेश करना चाहेगा हिसाब बराबर’

डेस्क: भारत और बांग्लादेश के बीच आज दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच कोलकाता में खेला जा रहा है. जहाँ दोनों टीमें इस मैच को जीत ने के लिए उतरी हुई हैं. भारत इस टेस्ट को जीतकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरा हुआ है तो बांग्लादेश पिछली हार का हिसाब बराबर करने के लिए खेल रहा है. ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक हो गया है.

शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जहाँ बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उसका यह फैसला उसे काफी भारी पड़ गया है.

बांग्लादेश ने मात्र 18 ओवर के खेल में ही पाँच विकेट खो दिए हैं. मतलब बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन जा चुकी है. इस मैच को दोनों टीमें जीतने के इरादे से खेल रही हैं.

Loading...

जहाँ पहले टेस्ट में बांग्लादेश को भारत से बुरी हार का सामना करना पड़ा वहीँ भारत ने टेस्ट मैच जीत के साथ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली थी. ये मैच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच है जहां अगर भारत ये मैच जीतता है तो सीरीज पर कब्जा करेगा.

भारत में पहली बार ये ऐतिहासिक डे-नाइट मैच होने वाला है जहां पिंक बॉल से मैच खेला जा रहा है.

दोनों देशों की टीमें

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मयंक अग्रवाल.

बांग्लादेश: मोमीनुल हक (कप्तान), शादमान इस्लाम, ईमरुल कायेस, मोहम्मद मिथुन, मुश्फीकुर रहीम, महमदुल्लाह, नईम हसन, अबू जायेद, अल अमीन हुसैन, लिटन दास  और इबादत हुसैन.

Loading...

Related Posts