July 6, 2020
Headlines उत्तर प्रदेश

नोएडा/गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर सील: लगा लंबा जाम…

डेस्क: देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के बाद भी लॉकडाउन 4.0 में यातायात सहित कई तरह की छूट दी गयी है. दिल्ली में भी लगातार कोरोना वायरस के मामलों में उछाल आया है बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन में भी ढील दी गयी है. ऐसे में दिल्ली से सटे शहरों ने खुद को सुरक्षित के इंतेजाम और भी सख्त कर दिए हैं. यहाँ यूपी के नॉएडा और गाजियाबाद ने अपने-अपने बॉर्डर को सील आवाजाही को रोक दिया है.

बतादें की देश भर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 1 लाख 38 हजार पहुँच चुकी हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ही लॉकडाउन के चौथे चरण में कई प्रकार की ढील भी दे दी गयी है. जिससे कई राज्यों में कोरोना वायरस का खतरा और भी बढ़ गया है. लॉकडाउन में ढील के कारण दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है. ऐसे में दिल्ली से सटे अन्य राज्यों ने अपनी सीमाओं को सील करने का फैसला किया है. दिल्ली से सटे यूपी के नॉएडा ओर गाजियाबाद ने अपनी अपनी सीमाओं को सील कर दिया है.

Loading...

जिला प्रशासन ने सुनिश्चित किया है कि दिल्ली से गाजियाबाद या नॉएडा में बिना पास के आवाजाही नहीं होगी. अगर कोई दिल्ली से नोएडा आना चाहता है, तो उसके पास प्रशासन द्वारा जारी मूवमेंट पास जरूर होना चाहिए. बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जो बढ़कर 345 तक पहुंच गए हैं. हालांकि, इनमें से 230 लोग ठीक भी हो चुके हैं. नोएडा से सटे गाजियाबाद ने भी सोमवार को दिल्ली बॉर्डर को लेकर सख्ती दिखाई है. सोमवार को गाजियाबाद डीएम ने दिल्ली बॉर्डर को सील करने का आदेश दिया, इसके बाद दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम दिखा. गाजियाबाद में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 300 के पास पहुंच गई है.

ऐसे में प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया गया है. जरूरी सेवाओं और पास वालों को ही यूपी में घुसने की परमिशन दी गयी है. वहीँ गाजियाबाद जिला प्रशासन के इस फैसले दिल्ली यूपी बॉर्डर पर लम्बा जाम लगा हुआ है. जिससे प्रशासन ओर जनता दोनों को परेशानी हो रही है. फिलहाल लोगों को समझा बुझाकर वापस लौटाया जा रहा है.

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply