Friday, June 11, 2021

सपना चौधरी की दर्द भरी दास्ताँ: बचपन में पिता की मौत के बाद सुनने पड़ते थे गंदे कमेन्ट

राष्ट्रीय

हरयाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी के फैंस भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हैं. उन्होंने अपने डांस के दम बड़ी पहचान बनाई है. लेकिन इस पहचान के पहले उनकी जिन्दगी आसान नहीं थी. बचपन में पिता के गुजर जाने के बाद सपना को भी कई सामाजिक प्रताड़नाओं से गुजरना पड़ा, उन्हें छोटी उम्र में पिता के जाने का गम और लोगों के गंदे कमेंट सपना सहने पड़ते थे.

हरयाणवी डांसर और सिंगर ने सोशल मीडिया पर के वीडियो के जरिये अपनी दर्दभरी और संघर्षभरी दास्ताँ सुनाई है. जिसे कम ही लोग जानते हैं….. सपना चौधरी के जिन गानों और डांस के ठुमकों से लोगों को दीवाना बनाया हैं. उन्हीं ठुमकों को लेकर उन्हें भद्दे कमेंट सुनने पड़ते थे, लेकिन उन्होंने इसे नजरंदाज किया और आगे बढ़ती गयीं.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर कोरोना का कहर: प्रोफेसरों सहित 26 लोगों की चली गयी जान…

सपना ने अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा है की, “वक्त का कुछ नहीं पता दोस्तों कब किसका कैसा आ जाए बहुत बुरा दौर चल रहा है. शुक्रिया मेरा इतना साथ देने के लिए.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)

सपना वीडियो में बताया की जब वो छोटी थी तभी उनके पिता चल बसे और उनके परिवार में कमाने वाला अन्य कोई नहीं था. 2009 में जब वो 14 साल की थी तब उन्होंने डांस और स्टेज परफॉर्मेंस शुरू किया. इसके बाद से आज तक 13 साल का ये लंबा सफर उनके लिए बेहद यादगार रहा है.

आखिर सीबीएसई 12वीं के छात्रों ने क्यों लिखा देश के CJI को लिखा पत्र: क्या हैं मांग

शुरुआत में लोग उन्हें नाचनेवाली और ढींगे मटकाने वाली कहकर बुलाते थे, वह समय उनके लिए काफी कठिन था. जिसे याद कर आज भी वह सहम जातीं हैं.

सपना चौधरी ने बताया कि शुरुआत के दिनों में स्टेज परफॉर्मेंस के समय कई बार बच्चों को देख उनका भी मन करता था कि वो स्कूल जाएं और पढ़ाई लिखाई करें. लेकिन नसीब कुछ और ही मंजूर था.

जानवरों में भी तेजी से फ़ैल रहा है कोरोना का संक्रमण: झुंड के झुंड संक्रमित  

उन्होंने अपने फैंस को प्रोत्साहित करते हुए कहा, “लाइफ में कभी हार मत मानना. इसकी उदाहरण मैं खुद हूं.” उन्होंने वीडियो में साथ देने के लिए फैंस का शुक्रिया भी अदा किया.

आठ एशियाई शेर पाए गये कोरोना वायरस से संक्रमित: बंद किया गया पार्क

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News