January 18, 2020
Headlines राष्ट्रीय

बीजेपी के हाथ से जा सकता है हरियाणा: खट्टर को दिल्ली तलब किया गया…

डेस्क: महाराष्ट्र और हरियाणा में हुए चुनाव के आज नतीजे घोषित किये जा रहे हैं. दोनों राज्यों से आये अभी तक के रुझानों में दोनों राज्यों में बीजेपी को बड़ा नुकसान होता नजर आ रहा है. महाराष्ट्र में तो बीजेपी शिवसेना सत्ता में आयेगी लेकिन हरियाणा में बीजेपी से सत्ता छिनती नजर बा रही है. इसी बीच खबर है कि सीएम मनोहरलाल खट्टर को दिल्ली तलब किया गया है.

बीजेपी के लिए हरियाणा का चुनाव परिणाम को लेकर आ रहा रुझान को कुछ ठीक नहीं लग रहा है. गुरुवार को महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों जगह ही बीजेपी को उम्मीद के अनुसार कम सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है, लेकिन हरियाणा में यह क्रम काफी नीचे तक चला गया है.

Loading...

चुनाव आयोग के ट्रेंड के अनुसार हरियाणा में बीजेपी सत्ता पाने के जादुई आंकड़े तक नहीं पहुँच रही है. जबकि कांग्रेस पार्टी और जेजेपी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. अभी तक के आये रुझानों में हरियाणा की सत्ता बीजेपी से अभी काफी दूर है जबकि कांग्रेस और जेजेपी मिलकर सरकार बनाने की स्थित में आ गये हैं. हालाँकि अभी तक यह सिर्फ रुझान ही हैं. अभी सीटों हार जीत का नतीजा नहीं आया है, लेकिन रुझानों ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है. खबर है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया है और वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को दिल्ली तलब किया गया है. दरअसल आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ग्रेटर नोएडा में आईटीबीपी के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जाना था.

लेकिन चुनाव परिणामों को देखते हुए शाह कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बने. अमित शाह की जगह MoS गृह कृष्ण रेड्डी कार्यक्रम में पहुंचे. हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें हैं. जहाँ अभी तक के आये रुझानों में बीजेपी को 40, कांग्रेस 30 और अन्य को 20 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. जिसमें जेजेपी भी शामिल है. हरियाणा में जेजेपी किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है. जेजेपी ने कांग्रेस को सशर्त समर्थन भी देने को कहा है.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply