January 18, 2020
प्रदेश

हरियाणा बीजेपी प्रमुख का इस्तीफा! खुद हार गये चुनाव

डेस्क: हरियाणा में बीजेपी के हाथ से सत्ता जाती दिखाई दे रही है. इसी बीच नाराज अमित शाह की फटकार के बाद भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा इकाई के प्रमुख सुभाष बराला के इस्तीफा देने की खबरें सामने आ रही हैं.

आज हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का परिणाम आ रहा है. जहाँ अभी तक के आये रुझानों में महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की सरकार फिर से बनती दिखाई दे रही है, लेकिन हरियाणा में बीजेपी को बड़ा नुकसान होता नजर आ रहा है.

Loading...

चुनाव आयोग के ट्रेंड के अनुसार हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी लगभग बराबर पर आ गयी है. अभी तक के रुझानों की माने तो हरियाणा में बीजेपी 39, कांग्रेस 32 और अन्य दल 19 सीट पर बढत बनाये हुए हैं. हरियाणा बीजेपी प्रमुख सुभाष बराला खुद टोहना सीट से हार गये हैं. जिन्हें इस चुनाव में बीजेपी हाई कमान ने जाट समुदाय के लोगों को साधने की जिम्मेदारी दी गयी थी.

वहीँ खबर है कि हार के बाद सुभाष बराला ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. गुरुवार को आये चुनाव परिणाम में सुभाष बराला को जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के देवेंद्र सिंह बबली ने मात दी है. जबकि बराला के समर्थन में पीएम नरेंद्र मोदी तक ने चुनाव प्रचार किया था. हालाँकि अभी उनके इस्तीफे की खबरों की पुष्टि नहीं हुई है.

 

Loading...

Related Posts

Leave a Reply