Friday, September 24, 2021

हमास की धमकी: कहा इतनी मिसाइलें है की कई महीने तक युद्ध लड़ेंगे…

राष्ट्रीय

इजरायल और फिलिस्तीन समर्थित आतंकी संगठन हमास के बीच 11 तक चले युद्ध के बाद आखिरकार दोनों सीजफायर का एलान हो गया है. सीजफायर के एलान के बाद गाजा और अल अक्स मस्जिद में फिलिस्तीन समर्थकों ने इसे अपनी जीत बताते हुए जश्न मनाया. जिसके बाद एकबार फिर से अल अक्स मस्जिद में विवाद हो गया है.

शुक्रवार को सीजफायर के एक दिन बाद अल अक्स मस्जिद में बड़ी संख्या में फिलिस्तीन समर्थक जुटे हुए थे. जिन्होंने नमाज पढने की आड़ में जीत का जश्न मनाया और जमकर हुड़दंग काटा. जिसके बाद इजराइल के सुरक्षाबलों ने मस्जिद के अंदर घुस कर फिर से फायरिंग की. जिमें कई लोगों के घायल होने की खबर है.

उधर सीज फायर के कुछ ही घंटे बाद इजराइल की इस कार्रवाई से आतंकी संगठन हमास फिर से बौखला गया है. हमास के प्रवक्ता ने कहा की वह इजराइल पर आगे भी भीषण हमले जारी रख सकता है.

उनके पास रॉकेट और मिसाइलों की कमी नहीं है. हमास के ओसामा हमदान ने कहा कि उनके पास मिसाइलों की कोई कमी नहीं है. हमास की इस धमकी के बाद इजराइल ने हमास को चेतावनी जारी की है. शुक्रवार को इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और सुरक्षा अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जनता सब कुछ नहीं जानती, हमास सब कुछ नहीं जानता, लेकिन हमारी सभी उपलब्धियां धीरे धीर सामने आयेंगी. इजराइल हमास द्वारा गाजा में बनाई गयी 60 किलोमीटर लम्बी टनल को ध्वस्त करने का दावा कर चूका है.

इसके बाद ही इजराइल और हमास के बीच युद्ध विराम के संकेत मिलने शुरू हो गये थे. दरअसल इजराइल के अनुसार हमास इजराइल की कार्रवाई से बचने के लिए इन्हीं टनल का प्रयोग करता था. लेकिन इसबार इजराइल ने इतनी भीषण बमबारी की जिससे हमास की बनाई गयी सुरंगें तबाह हो गयी. इसके बाद हमास और इजराइल के बीच संघर्षविराम की घोषणा तो हुई लेकिन हमास ने फिर से धमकी दे डाली.

इजराइल ने कहा इस कार्रवाई के बाद हमास अब वह पहले वाला हमास नहीं रहा है. इज़रायल सुरक्षा एजेंसी ‘शिन बेट’ के प्रमुख नदव अरगमन ने कहा, ‘यह ऑपरेशन अन्य सैन्य अभियानों की तरह नहीं था. इसने खेल को बदल दिया है. अब हमास को अफ़सोस होगा की उसने युद्ध का रास्ता क्यों चुना.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News