Thursday, July 29, 2021

अब नासा के खिलाफ बोली ग्रेटा थनबर्ग: कहा धरती को बर्बाद कर दिया….

राष्ट्रीय

डेस्क: जानी मानी पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने अब अमेरिका के नासा को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने नासा के मंगल मिशन को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि दुनिया के एक प्रतिशत लोग उस पर पैसा खर्च कर रहे हैं. जहाँ 99 प्रतिशत लोग पहुँच नहीं सकते हैं.

पिछले दिनों भारत में किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट कर विवादों में आई पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने अब नासा को लेकर बयानबाजी की है. स्‍वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने तंज कसते हुए कहा कि हमारी धरती जलवायु परिवर्तन से जूझ रही है और सरकारें तथा अंतरिक्ष एजेंसियां अरबों रुपये दूसरे ग्रह की यात्रा पर खर्च कर रही हैं.

यूनाइटेड नेशन ने इस भारतीय महिला को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी: बनाई गयीं अवर महासचिव

उन्होंने वीडियो के जरिये कहा कि मंगलग्रह ऐसी जगह हैं जिसकी जमीन को किसी इंसान ने टच नहीं किया है, लेकिन दुनिया की एक प्रतिशत लोग अरबों खर्च कर वहां जाना चाहते हैं और इस धरती को बर्बाद कर देना चाहते हैं. आगे ग्रेटा थनबर्ग ने कहा कि ग्रुप को धरती को छोड़ देना चाहिए और 99 प्रतिशत लोगों को यहां पर छोड़ देना चाहिए ताकि वे जलवायु परिवर्तन की समस्‍या का समाधान कर सकें.

तेल ले जा रहे 500 ट्रकों में लगी भीषण आग: सैटेलाइट से दिखा मंजर

आपको जानकारी हो कि नासा का मंगल मिशन के तहत Perseverance Rover मंगल की सतह पर उतरने वाला है. इस प्रोजेक्ट पर नासा ने दो अरब 70 करोड़ डॉलर खर्च किया है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News