Wednesday, July 28, 2021

योगी सरकार का ऐलान: फ्री में मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन-कालाबाजारी पर बड़ी चोट…

राष्ट्रीय

भास्कर तिवारी (दिल्ली):उत्तर प्रदेश सहित देशभर में कोरोना वायरस की महामारी के दौरान इलाज के लिए काम आने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की बड़े स्तर पर कालाबाजारी हो रही है. न सिर्फ कालाबाजारी हो रही है. मुनाफाखोरों ने नकली रेमडेसिविर बनाकर जरूरतमंदों को दे रहे हैं और लाखों रुपए वसूल रहे हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर बड़ी चोट करते हुए रेमडेसिविर इंजेक्शन को फ्री कर दिया है.

सोमवार को जारी आदेश के अनुसार अब उत्तर प्रदेश के सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कोरोना के मरीजों को रेमडेसिविर इंजेक्शन मुफ्त में दिया जाएगा. हर जिले में जिलाधिकारी और CMO (जिला चिकित्साधिकारी) रेमडेसिविर इंजेक्शन मरीज को मुहैया करवाएंगे.

कहीं थम न जाएँ साँसें इसलिए बिना ब्रेक लिए ऑक्सीजन उत्पादन में जुटे ‘साँसों के योद्धा’…

दरअसल देश में रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर काफी गंभीर स्थिति बना दी गयी है. रेमडेसिविर इंजेक्शन की जमकर कालाबाजारी हो रही है. जरूरतमंद लोगों को रेमडेसिविर का इंजेक्शन लाखों रुपए में खरीदना पड़ रहा है. जबकि कई मामलों में रेमडेसिविर के नाम पर पैरासिटामोल का खोल ही शीशी में भरकर हजारों रुपए में बहका जा रहा है. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार का यह फैसला कोरोना मरीजों के लिए काफी राहत भरा माना जा रहा है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News