Thursday, July 29, 2021

कोरोना की भयावहता समझे पर भय न फैलाएं: 14.19 करोड़ लोगों को वैक्सीन-यहाँ जानिए मंत्रालय की हर बात

राष्ट्रीय

भास्कर तिवारी (दिल्ली):भारत में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक वृद्धि आई है. जिसके बाद देश में पिछले पाँच दिनों से कोरोना वायरस के तीन तीन लाख मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में देश में स्वास्थ्य सेवाओं का कई जगह पर टोटा सा पड़ गया है. ऑक्सीजन की किल्लत से लेकर रेमडेसिविर की कमी महसूस हो रही है. जिसको लेकर आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस वार्ता करते हुए कोरोना वायरस के हालातों पर जानकारी साझा की.

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के की प्रेस वार्ता में कहा गया है कि देश में रेमडेसिविर को लेकर भय का माहौल न बनाया जाए. मंत्रालय ने साफ़ किया कि ऐसा नहीं है कि रेमडेसिविर नहीं मिली तो जान चली जायेगी.

Corona से बेबस सरकार: घर पर भी MASK लगाने की अपील, मेहमान-मिलने जुलने वालों से बनाएं दूरी  

इससे पहले भी AIMS दिल्ली के चीफ रणदीप गुलेरिया ने भी रेमडेसिविर को ऐसा ही कुछ कहा था. वहीँ आज स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी साफ़ कर दिया है कि रेमडेसिविर की कमी नहीं है और न ही इसको लेकर भय में आयें. मंत्रालय ने कहा कि हमें वायरस के प्रसार पर रोक लगानी होगी.

शर्मनाक: कोरोना संक्रमित माँ को बेटे ने घर से निकाला, सड़क पर ही हुई मौत…

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि देश में अबतक 14.19 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा 12 राज्यों में 80 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन प्रभावी रूप से चल रहा है. प्रेस वार्ता में लोगों से मास्क और सामाजिक दूरी जैसे नियमों का भी पालन करने कि अपील की गयी है.

‘UP-Delhi से भी बुरे हाल में कर्नाटक’-सरकार ने लगाया 14 दिनों का सख्त कर्फ्यू

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News