July 19, 2019
बड़ी खबर विदेश

जी-20 शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी आबे और ट्रंप के बीच हुई त्रिपक्षीय वार्ता  

ओसाका: जापान के ओसाका में आज से जी-20 सम्मेलन शुरू हो गया है. जहाँ शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी, जापान के पीएम शिंजो आबे और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच बातचीत हुई.

बतादें कि पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को जापान के ओसाका में आयोजित हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं. जहाँ उन्होंने वार्षिक शिखर सम्मेलन के साथ ही आज सुबह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और जापान के पीएम शिंजो आबे के बीच त्रिपक्षीय मुलाकात हुई.

इस मुलाकात में मोदी और ट्रंप के बीच अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर भारत के हाई टैरिफ समेत ईरान, 5-जी, दिपक्षीय संबंध और रक्षा संबंधों पर चर्चा हुई. यहाँ पीएम नरेंद्र मोदी ने तीनों नेताओं से मुलाक़ात के दौरान ‘JAI’ शब्द का अनारा दिया. पीएम मोदी ट्रंप से मुलाकात के दौरान तीनों देशों की एकजुटता दिखाते हुए ‘JAI’ कहा, जिसका मतलब जापान (Japan), अमेरिका (America) और भारत (India) था. मुलाकात के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा उन्हें जीत की बधाई देने पर धन्यवाद दिया.

Loading...

ND vs WI: 125 रनों से भारत की जीत, WC 2019 से बाहर हुई वेस्ट इंडीज

पीएम मोदी ने कहा कि, ये खुशी की बात है कि आपने (ट्रंप) लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचंड बहुमत मिलने पर मुझे फोन करके बधाई दी. मैं फिर एक बार आपको धन्यवाद देता हूं. कल आपकी एक चिट्ठी मिली. इससे साफ जाहिर होता है कि भारत के प्रति जो आपका प्यार है, उसको आपने अभिव्यक्त किया है.’

Loading...

Related Posts