January 18, 2020
Headlines अन्य

भावी सीएम आदित्य ठाकरे: शिवसेना ने लगवा दिए गली गली पोस्टर…

डेस्क: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन को जीत हासिल हुई है. लेकिन अब असल लड़ाई शुरू हो सकती है. पिछले लम्बे समय से शिवसेना में आदित्य ठाकरे को सीएम फेस के लिए आगे किया जाता रहा है. चुनाव में जीत के बाद भी कुछ असा ही नजर देखने को मिल रहा है.

बतादें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन की जीत के बाद जहाँ शिवसेना 50-50 के फ़ॉर्मूले पर पहले से ही अड़ी थी तो अब आदित्य ठाकरे को भावी सीएम भी घोषित कर दिया गया है.

न्यूज़ एजेंसी ANI की खबर के अनुसार महाराष्ट्र में कई जगह शिवसेना और आदित्य ठाकरे समर्थकों ने पोस्टर लगाए हैं. जिसमें आदित्य ठाकरे को भावी मुख्यमंत्री लिखा गया है. यह पोस्टर वर्ली विधानसभा में लगाये गये हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में वर्ली से ही आदित्य ठाकरे ने चुनाव जीता है. इस चुनाव में सबसे चर्चित युवा चेहरा आदित्य ठाकरे रहे हैं. आदित्य ने चुनाव लड़कर ठाकरे परिवार की परंपरा को ही बदल दिया है. शिवसेना के 53 साल के इतिहास में न पार्टी के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने कभी चुनाव लड़ा और उनके वारिस उद्धव ठाकरे ने, लेकिन आदित्य ठाकरे ने चुनाव लड़ा और जीत दर्ज कर युवाओं में खासे छा गये हैं.

Loading...

ऐसे में बीजेपी से एकबार फिर से शिवसेना की तकरार हो सकती है. शिवसेना के कई नेता आदित्य ठाकरे को सीएम पद पर देखना चाहते हैं. खुद उद्धव ठाकरे कह चुके हैं की वह बाला साहेब से वादा कर चुके हैं कि एक दिन सीएम की कुर्सी पर शिव सैनिक बैठेगा.

ऐसे में शिवसेना की नजर इसबार सीएम की कुर्सी पर है. वहीँ चुनाव से पहले ही राज्य के सीएम देवेंद्र फडनवीस शिवसेना को उपमुख्यमंत्री का पद देने की बात कह चुके हैं. ऐसे में माना जा सकता है कि आदित्य ठाकरे आने वाले समय में राज्य के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply