June 19, 2019
देश बड़ी खबर

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा- नतीजों में गड़बड़ी हुई तो उठा लेंगे हथियार

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने ईवीएम में छेड़छाड़ और बदले जाने की खबरों पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर नतीजों को प्रभावित करने की कोशिश की गयी तो महागठबंधन के कार्यकर्त्ता हथियार उठा लेंगे.

बतादें कि लोकसभा चुनाव 2019 बीत चूका है और सभी दलों को चुनाव परिणाम आने का इन्तेजार कर रहे हैं. लेकिन चुनाव परिणाम से ठीक पहले ही कई जगहों पर ईवीएम को कथित रूप से बदले जाने की घटनाओं से विपक्षी दलों का हंगामा बढ़ता जा रहा है. इसे बीच आरएलएसपी के प्रमुख और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने बड़ा बयान दे डाला है. उन्होंने कह कि अगर चुनाव नतीजन को प्रभावित उया या बदलने की कोशिश की गयी तो महागठबंधन के कार्यकर्ता हथियार उठाने में जरा भी देर नहीं करेंगे.

एक न्यूज़ एजेंसी द्वारा जारी वीडियो में उपेन्द्र कुशवाहा ने साफ़ साफ़ कहते सुने जा सकते हैं कि, ”खबर आई है कि ईवीएम से लदी हुई गाड़ी पकड़ी गई है. जो अधिकारी उसपर थे उनके पास कोई जवाब नहीं था. निश्चित रूप से इस तरह की घटना हो रही है तो ऐसे में लोगों में आशंका स्वाभाविक है. इसलिए हमने कहा इसी के कारण जनता में इतना आक्रोश हो रहा है. इस आक्रोश को संभालने की जवाबदेही राज्य की सरकार प्रशासन व भारत सरकार के ऊपर भी है. उन्होंने कहा कि ऐसे ख़बरों पर जनता चुप नहीं बैठेगी. आगे कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन का कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेगा. जननायक कर्पूरी ठाकुर के समय भी बूथ लूट की घटना होती थी. जननायक कर्पूरी ठाकुर जी कहते थे कि जिस तरह से हमारे लिए हमारी इज्जत है, रोटी है उसी तरह से वोट है. आज बूथ लूट की घटना तो नहीं है लेकिन रिजल्ट लूट की जो घटना करने की कोशिश हो रही है. हम कहना चाहते है कि अगर ऐसी कोई कोशिश हुई तो इस तरह की साजिश को रोकने के लिए हथियार भी उठाना हो तो उठाना चाहिए.’

दरअसल पिछले कई दिनों से देशभर में कई जगह ईवीएम के बदले जाने, स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी कैमरे बंद होने, गाड़ियों में भरकर ईवीएम ले जाने जसी मामले सामने आ चुके हैं.

Loading...

 

Loading...

Related Posts