March 25, 2019
देश

टूटी-फूटी अंग्रेजी को लेकर युवक का उड़ रहा था मजाक: सुषमा ने दिया मुंह बंद करने वाला जवाब

नई दिल्ली: अपनी टूटी फूटी अंग्रेजी लिखकर देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगने वाले एक युवक का कुछ लोगों ने मजाक उड़ाता तो खुद सुषमा स्वराज ने आकर उसकी हौसला अफजाई की. उन्होंने लिखा कि कोपी बात नहीं हमने भी यहीं सीखा है.

Loading...

बतादें कि देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सोशल मीडिया सक्रियता के बारे में कौन नहीं जनता है. वह अक्सर सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों को लेकर काफी संजीदा दिखती हैं. जिससे अक्सर लोग अपनी परेशानी सोशल मीडिया यानि की ट्वीट के जरिये ही बताते रहते हैं. ऐसा ही कुछ मामला सोमवार को हुआ जब एक युवक ने सुषमा स्वराज को एक ट्वीट कर मदद मांगी. लेकियन युवक ने टूटी फूटी अंग्रेजी लिखी हुई थी.

पंजाब के एक व्यक्ति ने ट्वीट कर कहा कि वह किसी कारणवश मलेशिया में फंसा हुआ है और भारत वापस आना चाहता है. उसने मदद के लिए सुषमा स्वराज को टूटी-फूटी इंग्लिश में ट्वीट किया, जिसमें कई गलतियां थीं. सुका ट्वीट आने के बाद कई लोगों ने युवक का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया.

एक यूजर ने इस ट्वीट कर लिखा कि ‘भाई हिंदी या पंजाबी में ही लिख देता’. फिलहाल सोशल मीडिया पर उसकी अंग्रेजी को लेकर मजाक उड़ता देख खुद सुषमा स्वराज उतर आयीं. उन्होंने पीड़ित व्यक्ति के ट्वीट कर मदद का भरोसा दिया है. इतना ही नहीं उसकी टूटी फूटी अंग्रेजी को उसकी हौंसला अफजाई करते हुए लिखा कि इसमें कोई समस्या नहीं है. विदेश मंत्री बनने के बाद, मैंने भी इंग्लिश भाषा के सभी उच्चारण और व्याकरण के बारे में सीखा है. उनके इस तरह के ट्वीट के बाद उनकी लोग तारीफ़ कर रहे हैं.

Loading...

Related Posts