Saturday, May 8, 2021

विजय वल्लभ अस्पताल में भीषण आग: देखते ही देखते शमशान बन गया ICU वार्ड

राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में एक बड़ा हादसा हुआ है. मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में शुक्रवार तड़के आग लगने से कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 13 मरीजों की जलकर मौत हो गयी है. महाराष्ट्र में यह हाला में हुआ दूसरा हादसा है. जहाँ अस्पताल ही मरीजों के लिए शमशान बन गया है.

पहले नासिक में ऑक्सीजन गैस लीक उसके बाद अब विरार स्थिति विजय वल्लभ अस्पताल में आग लगने की घटना में 13 मरीजों की जान चली गयी. फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, अस्पताल के आईसीयू में सुबह सवा तीन बजे शार्ट सर्किट हुई उसके बाद आग लग गयी.

इस दौरान ICU वार्ड में 17 मरीजों का इलाज चल रहा था. जिसमें 13 कोरोना मरीजों की जलकर मौत हो गयी है. फायर डिपार्टमेंट ने बताया कि सुबह पाँच बजे तक यानी की करीब दो घंटे में आग पर काबू पा लिया गया था.

फिलहाल अभी यह साफ़ नहीं हुआ है कि शार्ट सर्किट का क्या कारण है? वहीँ कुछ डॉक्टरों की जाने तो ICU को चलाने वाले सिस्टम लगातार चल रहे हैं.

जिससे यह शार्ट सर्किट हो सकती है. फिलहाल अभी कुछ कह पाना जल्दबाजी होगा. ऐसे में पूरे मामले को लेकर राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

इन लोगों की गयी जान

इससे पहले नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से कोरोना के 22 मरीजों की मौत हो गई थी. महाराष्ट्र में पिछले कुछ ही दिनों में कई हादसे हो चुके हैं. जिससे मई मरीजों की जान जा चुकी है. महत्वपूर्ण अपडेट्स के लिए JOURNALIST INDIA के साथ जुड़े रहिये.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News