Wednesday, April 14, 2021

तेल ले जा रहे 500 ट्रकों में लगी भीषण आग: सैटेलाइट से दिखा मंजर

राष्ट्रीय

डेस्क: अफगानिस्तान-ईरान बॉर्डर पर तेल और प्राकृतिक ईधन से भरे ट्रकों में लगी आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है. 13 फरवरी को लगी इस आग को सैटेलाइट के द्वारा भी दे गया है.

बतादें कि 13 फरवरी को अफगानिस्तान- ईरान बॉर्डर पर ईधन से भरे ट्रकों में भीषण आग लग गयी है. यह घटना अफगानिस्तान के हेरात प्रांत से जोड़ने वाले बेहद अहम इस्लाम काला बॉर्डर पर घटी. जहाँ इस घटना में अभी तक 60 लोगों के जख्मी होने की खबर आई है. माक्सार के वर्ल्डव्यू-3 सैटेलाइट से खींची गई तस्वीरों में आग भी भयानकता देखी जा सकती है.

सड़कों पर घूम रहे हैं आर्मी टैंक: म्यांमार में होने वाला है कुछ बड़ा-UN ने चेताया, भारत को रहना होगा अलर्ट  

तस्वीरों से साफ पता चल रहा है कि शुरुआती विस्फोट के बाद से मलबा लगातार धधक रहा है. इस्लाम काला बॉर्डर अफगानिस्तान के लाखों लोगों की रोज़ी-रोटी का मार्ग है. जहाँ से विशेष रियायत के तौर पर अफगानिस्तान, ईरान से तेल और ईंधन आयात करता है. इसके लिए अमेरिका ने विशेष अनुमति दी है. अमेरिका के पिछले डोनाल्ड प्रशासन ने ईरान पर बड़े पैमाने पर प्रतिबंध लगाए हुए थे.

बड़ी खबर: ममता के मंत्री को बम से उड़ाया-एक MLA सहित तीन की हालात गंभीर

इसके बाद भी अफगानिस्तान को यहाँ विशेष छूट देते ही ईरान से तेल और प्राकृतिक ईधन आयात करने को मंजूरी दी थी. लेकिन 13 फरवरी को लगी इस भीषण आग ने न सिर्फ इस मार्ग को प्रभावित कर दिया है बल्कि आयात को भी रोक दिया है. जिससे अफगानिस्तान के हेरांत प्रांत में बिजली व्यवस्था चरमरा गयी है और चारों ओर अँधेरा छाया हुआ है.

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

- Advertisement -

Latest News