January 18, 2020
राष्ट्रीय

फडणवीस ने सीएम तो पवार ने ली उपमुख्यमंत्री की शपथ: रातभर में पलट गयी बाजी

डेस्क: महाराष्ट्र में सियासत कितनी तेजी से बदल रही है. इसका अंदाजा किसी को भी नहीं है. शुक्रवार दिनभर शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन की बैठकें और उद्धव ठाकरे को सीएम फेस घोषित किये जाने की बातें चल रहीं थीं लेकिन सुबह सुबह देवेंद्र फडणवीस ने दूसरी बार राज्य के सीएम पद की शपथ ले ली.

बतादें कि महाराष्ट्र में बीजेपी को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का समर्थन मिल गया है. जिसके बाद राज्य में एकबार फिर से बीजेपी की सरकार बन गयी है. शनिवार सुबह राज्यपाल ने देवेंद्र फडणवीस को सीएम और एनसीपी के नेता व शरद पवार के भतीजे अजीत उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई है. इसी बीच खबर है कि एनसीपी ने बीजेपी को किसी भी तरह के समर्थन देने की बात नहीं कही है.

Loading...

एनसीपी नेता और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा है कि अजीत पवार के इस कदम से कि पार्टी और परिवार दोनों ही टूट गये हैं. एनसीपी के बीजेपी के साथ आने के बाद पार्टी में अंदरखाने टूट की भी खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक एनसीपी के करीब 22 विधायक बीजेपी के संपर्क में बताए जा रहे हैं. मजदर बात यह है कि शुक्रवार की रात महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर कोई अंतिम फैसला नहीं हो पाया था.

हालांकि, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा था कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं लेकिन रातो रात अजीत पवार ने बीजेपी को समर्थन दे दिया. उधर शरद पवार ने इस समर्थन को अजीत का निजी फैसला बताया है. उन्होंने है कि अजीत पवार के फैसले से एनसीपी का कोई लेना देना नहीं है. खबर है कि कुछ ही देर में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पार्टी की संयुक्त बैठक होने वाली है.

इस बैठक के बाद प्रेस वार्ता होगी. जहाँ शरद पवार अजीत पवार के फैसले और एनसीपी में फूट डालकर बीजेपी को समर्थन देने पर बयान दे सकते हैं.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply