Monday, October 18, 2021

OXYGEN संकट के बीच केजरीवाल का बड़ा ऐलान: सभी को फ्री वैक्सीन…

राष्ट्रीय

देश में कोरोना वायरस चरम पर है. हर रोज लाखों मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र में कोरोना के मामले नये रिकॉर्ड बना रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच दिल्ली में लॉकडाउन भी लगा दिया गया है. साथ ही कोरोना वायरस ने स्वास्थ्य सेवाओं की कलाई खोल कर रख दी है. दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत ने लोगों की साँसों पर ग्रहण लगा दिया है. इसी बीच दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

बतादें कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले पर लगातार बड़े फैसले ले रही है. दिल्ली में लॉकडाउन लगाये जाने के बाद सोमवार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वायरस को फ्री कर दिया है. मतलब 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर वालों को लगने वाली कोरोना वायरस की वैक्सीन फ्री होगी. इस ऐलान के बाद दिल्ली में कोरोना वायरस की वैक्सीन फ्री दी जाए. पिछले दिनों ही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच 18 वर्ष से उपर के सभी लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन दिए जाने की इजाजत दी है.

उधर दिल्ली में कोरोना वैक्सीन मुफ्त किये जाने की घोषणा के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली सरकार ने 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को मुफ्त टीका देने का फैसला किया है. हमने दिल्ली में एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है.

कोरोना का खौफ: अश्विन सहित चार खिलाडियों ने छोड़ा IPL: कई लाइन में…

हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि इसे जल्द से जल्द खरीदा जाए और लोगों को जल्द से जल्द दिया जाए. इस दौरान उन्होंने वैक्सीन की कीमतों को लेकर भी सवाल किया.

उन्होंने कहा कि दिल्ली वैक्सीन निर्माता कंपनी राज्य सरकारों को 400 और 600 रुपये में वैक्सीन देंगे जबकि केंद्र सरकार को 150 रुपये में देंगे. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की एक ही कीमत निश्चित की जाए. ऐसे महामारी के दौरान मुनाफा कमाने की धारणा को त्याग कर इस बिमारी को खत्म करने की दिशा में तेजी से बढ़ना चाहिये. आपको जानकारी हो कि देश में 18 वर्ष से उपर के नागरिकों को 1 मई से कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जायेगी. जिसके लिए 28 अप्रैल से एप पर जाकर रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा.

चुनाव आयोग के अधिकारियों पर मर्डर का चार्ज लगाया जाए तो गलत नहीं होगा: जानिए HC ने क्या कहा  

देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें.

- Advertisement -

More Article

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -
- Advertisement -




Latest News